सानिया छोड़ दो अपना मियां!

पुलवामा हमले के बाद देशभर में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा है। लोग सोशल मीडिया पर अपनी नाराजगी प्रकट कर रहे हैं और पाकिस्तान पर हमला कर उसे सबक सिखाने को कह रहे हैं। ऐसे में सानिया मिर्जा को भी इस गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। उनकी ससुराल पाकिस्तान में जो है। अगर युद्ध छिड़ता है और सानिया पाकिस्तान में रहीं तो उन्हें नुकसान हो सकता है। इसलिए सोशल मीडिया पर सानिया को सलाह दी जा रही है कि सानिया अपना मियां छोड़ दो और जल्द हिंदुस्थान वापस आ जाओ। इसी तरह कई लोगों ने सानिया की खिंचाई भी की कि वे क्यों नहीं पुलवामा हमले के खिलाफ लिख रहीं।
अब सानिया ऐसे लोगों पर ट्वीट कर अफसोस जाहिर करने के अलावा और क्या कर सकती हैं। सानिया मिर्जा ने लिखा, ‘यह पोस्ट उन लोगों के लिए है, जो सोचते हैं कि मशहूर हस्तियों के रूप में हमें किसी हमले की निंदा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर करनी चाहिए, यह साबित करने के लिए कि हम देशभक्त हैं और हमें देश की परवाह है, क्यों? क्योंकि हम सेलेब्स हैं।’ सानिया ने आगे लिखा, ‘और आप में से कुछ ऐसे निराश व्यक्ति हैं, जिनके पास अपने गुस्से को निकालने के लिए कोई टारगेट नहीं है तो नफरत पैâलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।’ सानिया ने आगे लिखा, ‘मैं अपने देश के लिए खेलती हूं, इस देश के लिए पसीना बहाती हूं और इसी तरह मैं अपने देश की सेवा करती हूं और साथ ही अपने जवानों और उनके परिवार के साथ खड़ी हूं।’ सानिया ने आगे लिखा कि, १४ फरवरी का दिन हिंदुस्थान के लिए एक काला दिन था और मैं उम्मीद करती हूं कि हमें फिर ऐसा दिन न देखना पड़े। यह दिन कभी नहीं भूला जाएगा। मैं शांति के लिए प्रार्थना करती हूं। गुस्सा तभी तक अच्छा है, जब तक इससे कुछ अच्छा निकलकर आ रहा है और किसी व्यक्ति को ट्रोल करने से आपको कुछ हासिल नहीं होगा।’
सानिया हिंदुस्थान के लिए टेनिस खेलती हैं और उन्होंने पूरी दुनिया में अपने वतन का तिरंगा लहराया है लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने पर उन्हें कई बार असामान्य टीका टिप्पणियों का भी सामना करना पड़ा। सानिया के इस ट्वीट के बाद हिंदुस्थान और पाकिस्तान के लोगों की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। सानिया के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर लोग और भी ज्यादा एक्टिव हो गए हैं।