" /> साढ़े पांच सौ लोगों की जांच, दो सौ की मिजाजपुर्सी

साढ़े पांच सौ लोगों की जांच, दो सौ की मिजाजपुर्सी

• भारत विकास परिषद ने ली आमजनों के सेहत की सुधि
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन भारत विकास परिषद अब लीक से हटकर आमजनों से जुड़ने की कोशिश में लग गया है। रविवार को यूपी के सुल्तानपुर जिले में परिषद की कुशभवनपुर यूनिट ने गुरुनानकपुरा गुरुद्वारे में नि: शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं जांच शिविर का आयोजन किया। जिसमें ५५० लोगों के रक्त के नमूने जांचे गए। १८५ लोगों की नामचीन चिकित्सकों ने मिजाजपुर्सी कर उन्हें उचित परामर्श दिया।

सुबह परिषद कुशभवनपुर इकाई के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में अयोध्या मंडल के सेवानिवृत्त संयुक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉ आरपी सिंह ने स्वामी विवेकानंद व भारतमाता के चित्र पर माल्यर्पण कर शिविर का शुभारंभ किया। डॉ सिंह के साथ डॉ आरके सिंह, डॉ शैलेन्द्र जायसवाल, फिजियोथेरेपिस्ट डॉ सूरज गुप्ता व डॉ आरएन सिंह आदि ने मरीजों को परामर्श दिए। कमलजीत सिंह के संयोजन में रक्तचाप, मधुमेह, अस्थमा, स्पॉन्डिलाइटिस, आर्थराइटिस, हृदय रोग आदि से संबंधित विविध जांच दिन भर चलती रही। बड़ी संख्या में लोग लाभान्वित हुए। इस अवसर पर परिषद के प्रांतीय संगठन मंत्री अनिल बरनवाल, संघ के नगर प्रचारक प्रभात, परिषद की दोनों इकाइयों के अध्यक्ष डॉ एएन सिंह व प्रवीन्द्र भालोठिया, कराधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अरुण श्रीवास्तव, आतमजीत टीटू, सुदीप पाल सिंह, परिषद पदाधिकारीगण आलोक कानोडिया, धनञ्जय मुखर्जी, के दिनेश, माधव, सुनील ,पवन पोपटानी , प्रदीप बरनवाल आदि मौजूद रहे।

स्वास्थ्य शिविर के गुरुद्वारे में आयोजन का सिख समुदाय ने भरपूर लाभ उठाया। जिसके लिए श्रीगुरु सिंह सभा ने गुरुद्वारे में संगत बैठने पर भाविप की पहल को सराहा। वरिष्ठ पदाधिकारी सम्मानित भी किये गए।