" /> सीएम योगी के कर्मक्षेत्र गोरखपुर में पांव पसार रहा है कोरोना

सीएम योगी के कर्मक्षेत्र गोरखपुर में पांव पसार रहा है कोरोना

• बेलीपार में मिले दो और मरीज, जिले में संक्रमितों की संख्या हुई छह

यूपी सीएम व गोरक्षपीठाधीश्वर महंत योगी आदित्यनाथ के कर्मक्षेत्र गोरखपुर में भी चाइनीज वायरस कोरोना अब अपने पांव पसारने लगा है। मुंबई से आए दो और युवकों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसी के साथ जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर छह पर पहुंच गई है।

पूर्वी उत्तरप्रदेश का सिरमौर गोरखपुर जनपद यूं तो लॉक डाउन फेज-२ तक कोरोना संक्रमण से लगभग मुक्त था लेकिन शहर की बिछिया कालोनी में एक नेपाली नागरिक के संक्रमित मिलने के बाद अचानक ग्रीन जोन में रहने वाले जनपद के दामन पर भी दाग लग गया। ऑरेंज जोन में आने के बाद लगातार संक्रमितों की संख्या तभी से लगातार बढ़ती रही।

गत सप्ताह मुंबई से आए बेलीपार इलाके के पांच साथियों में से एक के पहले ही पॉजिटिव होने की पुष्टि हो चुकी थी लेकिन उसके अन्य साथियों की रिपोर्ट बुधवार को आई है। उनमें से भी दो युवकों में संक्रमण की अब चिकित्सकों ने पुष्टि कर दी है। सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को फिलहाल प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एयरपोर्ट रोड स्थित टीबी अस्पताल में शिफ्ट करा दिया है। जहां पर सभी का इलाज शुरू करा दिया गया है। साथ ही जिन क्षेत्रों से मरीज मिले हैं उन इलाकों को आवागमन के लिए प्रतिबंधित करते हुए कन्टेनमेंट जोन बना दिया गया है। जिसकी जिम्मेदारी मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी को दी गई है।