" /> सीमा पर उड़ रहे गुब्बारों से चिढ़ीं किम जोंग उन की बहन! साउथ कोरिया को दी युद्ध की धमकी

सीमा पर उड़ रहे गुब्बारों से चिढ़ीं किम जोंग उन की बहन! साउथ कोरिया को दी युद्ध की धमकी

नॉर्थ कोरिया के खिलाफ लिखे संदेशों वाले गुब्बारे तनाशाह किम जोंग उन की बहन को इतने नागवार गुजरे हैं कि अब उन्होंने साउथ कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई की धमकी दी है। साउथ कोरिया को पहले भी चेतावनी दे चुकीं किम यो जोंग ने कहा है कि सीमा पर अपने प्रदर्शनकारियों को रोकने में नाकाम रहा ‘दुश्मन’ जल्द अंजाम भुगतेगा। हालांकि, दक्षिण कोरिया ने पिछले दिनों इन प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी की थी।

नॉर्थ कोरिया में किम जोंग उन के बाद सबसे शक्तिशाली माने जाने वाली उनकी बहन किम यो जोंग ने साउथ कोरिया को दुश्मन बताते हुए कहा कि सियोल सीमा पर बेकार हो चुके लाइजन ऑफिस को ढहते हुए देखेगा।

सत्ताधारी वर्कर्स पार्टी की सेंट्रल कमिटी की पहली पहली वाइस डिपार्टमेंट डायरेक्टर किम ने कहा कि साउथ कोरिया के खिलाफ अगली कार्रवाई का फैसला सैन्य प्रमुखों पर छोड़ दिया है। किम यो जोंग ने कहा कि हमारे सर्वोच्च नेता से मिले अधिकारों का प्रयोग करते हुए मैंने सैन्य प्रमुखों से दुश्मन के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि साउथ कोरिया के कुछ प्रदर्शनकारी सीमा के आसपास बड़ी संख्या में गुब्बारे उड़ाते रहते हैं, जिनपर नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के खिलाफ संदेश लिखे होते हैं। अक्सर इनके जरिए किम जोंग उन के परमाणु कार्यक्रम और मानवाधिकार को लेकर निंदा संदेश भेजे जाते हैं। नॉर्थ कोरिया कई बार इसको लेकर चेतावनी दे चुका है।

पिछले कुछ समय से दोनों देशों में संबंध लगातार खराब होते जा रहे हैं। नॉर्थ कोरिया ने हाल के कुछ महीनों ने साउथ कोरिया के साथ सभी सहयोग खत्म कर दिए हैं। नॉर्थ कोरिया ने पिछले सप्ताह कहा था कि वह साउथ कोरिया के साथ अपने सभी सैन्य और सरकारी बातचीत के रास्ते बंद कर देगा।