" /> सुल्तानपुर में कोई नहीं कोरोना संक्रमित,   २७ संदिग्धों की  हुई जांच सभी निगेटिव!

सुल्तानपुर में कोई नहीं कोरोना संक्रमित,   २७ संदिग्धों की  हुई जांच सभी निगेटिव!

शुक्र है.. पूर्वी यूपी के जागरुक लोगों ने कोरोना के बढ़ते कदम को रोक दिए हैं। पूर्वांचल के जिलों में अभी तक एक भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया है। जबकि विदेशों से लौटने वाले संदिग्धों को तलाश करके प्रशासन और हेल्थ टीमें उनकी सघन जांच में जोरशोर से लगी हुई हैं।

सुल्तानपुर में जिलाधिकारी सी इंदुमती व पुलिस अधीक्षक शिवहरि मीणा ने आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर कहा कि कोरोना वायरस को लेकर काफी अफवाह  है लेकिन जनपद में एक भी व्यक्ति कोरोना ग्रसित नहीं है। हम सभी को सावधान एवं सर्तक रहने की जरूरत है। साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। इससे घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने बताया कि २७ लोग बाहर से यहां आये थे। जिनकी जाॅच स्वास्थ्य विभाग की टीम से करायी गयी। जांच में सभी निगेटिव पाए गए। कोई कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि बार्डर एरिया पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम गहन जाांच कर रही है। जनपद में कोरोना वायरस के सन्दर्भ में प्रत्येक स्तर पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। डीएम ने कहा कि जनपद में मास्क एवं सेनेटाइजर की कोई कमी नही है। यदि प्रकाश में आया कि कोई दुकानदार मास्क एवं सेनेटाइजर की कालाबाजारी करते पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

जबसे कोरोना का संकट गहराया तभी से बाजार में मास्क और सैनिटाइजर का कृत्रिम अभाव पैदा कर दिया गया है। चोरी छुपे अभाव बताकर ऊंची कीमतों में इनकी बिक्री की जा रही है। मंगलवार की देर शाम इसकी भनक पाकर औषधि प्रशासन विभाग सक्रिय हुआ। जीएन रोड पर एक मेडिकल स्टोर पर छापेमारी की गई। जांच के दौरान यहां महज एक सैनिटाइजर और दो पैकेट मास्क ही मिले। ड्रग निरीक्षक ने कहा कि, शिकायत पर तत्काल कार्रवाई की जाएगी। कालाबाजारी पर प्रभावी रोकथाम होगी।