" /> सुल्तानपुर में कोरोना ‘आउट ऑफ कंट्रोल’, २४ घंटे में ५९ पॉजिटिव !

सुल्तानपुर में कोरोना ‘आउट ऑफ कंट्रोल’, २४ घंटे में ५९ पॉजिटिव !

• शहर के बड़ा हिस्सा कटेंनमेन्ट जोन में तब्दील, नागरिकों में फैली दहशत।
• संक्रमितों का आंकड़ा ३६० पर जा पहुंचा। ९ मरीजों की हो चुकी है मौत।

अवध के सुल्तानपुर जिले में अनलॉक  की लापरवाही का परिणाम है कि कोरोना ‘आउट ऑफ कंट्रोल’ होता दिख रहा है। प्रशासन के लाख चेताने के बावजूद मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पर्याप्त पालन न करने का परिणाम है कि शुक्रवार को एक साथ ४८ लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के २४ घंटे के भीतर ही ११ और मरीज निकल आए। अब शहर के ही विभिन्न मुहल्लों व बाजारों में मरीजों के निकलने से आधा दर्जन से ज्यादा इलाके कन्टेनमेंट जोन के रूप में तब्दील किये जा चुके हैं। संक्रमितों की तादाद अब जिले में ३६० के आंकड़े को छू रही है। फिर भी शहर व कस्बों में उमड़ने वाली भीड़ भविष्य की आशंकाओं को लेकर दहशत पैदा करने लगी है।

शुक्रवार को सीएमओ डॉ सीबीएन त्रिपाठी ने बताया कि, बीरबल साहनी प्रयोगशाला लखनऊ को चार दिन पूर्व भेजे गए नमूनों में शुक्रवार को ४१४ की रिपोर्ट निगेटिव आई है। यह सुखद है लेकिन ४८ लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आना चिंता का विषय है। इनमें शहर के रुहट्टा, जीएन रोड, गंदानाला, सिविल लाइन, खैराबाद, मेजरगंज, जीआईसी कालोनी आदि इलाकों के निवासी शामिल हैं। इसके अलावा पूर्वांचल एक्सप्रेस वे में कार्यरत बिरसिंहपुर के ४१ लोग भी कोविड पॉजिटिव मिल गए। ये तो शुक्रवार का हाल था। २४ घंटे में ही शनिवार की दोपहर तक ११ और पॉजिटिव का इजाफा हो गया। रामलीला मैदान,काशीराम कालोनी, बघराजपुर व मेजरगंज में आधा दर्जन से ज्यादा मरीजों के मिलने से इन इलाकों को भी बैरिकेडिंग कर आमजनों के आवागमन के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया है। शहरवासियों में दहशत बढ़ती जा रही है।

•खुद संभलिए, तभी संभलेंगे हालात !
अब बिगड़ते हालात को देखते हुए डीएम सी इंदुमती ने आमजनों से मास्क का प्रयोग करने व बगैर जरूरत घरों से बाहर न निकलने की अपील लोगों से की है। साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में करने के लिये लोगों को चेताया है।