" /> सुशांत केस में ईडी की एंट्री, रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

सुशांत केस में ईडी की एंट्री, रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच तेज हो गई है। मुंबई और बिहार पुलिस इस मामले की जांच कर रही हैं। इसके साथ ही मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की जा रही है। इस बीच इस मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की भी एंट्री हो गई है। ईडी ने इसमें मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।
ईडी ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लप्रâेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है। जांच एजेंसी के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि ईडी ने रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इससे पहले गुरुवार को ईडी ने पटना पुलिस से एफआईआर की कॉपी मांगी। रिया चक्रवर्ती पर १५ करोड़ की हेराफरी का आरोप है। सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने ये आरोप लगाया है। ईडी के अधिकारी ने बताया कि पूरी जानकारी हासिल करने के बाद ही हमने केस दर्ज किया है। आनेवाले दिनों में रिया और उनके परिवार को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।
एफआईआर में सुशांत के परिवार द्वारा यह आरोप लगाया गया है कि साल २०१९ में सुशांत के खाते में १७ करोड़ रुपये थे, लेकिन कुछ महीनों के भीतर १५ करोड़ रुपये उन खातों से ट्रांसफर कर दिए गए जो सुशांत से जुड़े नहीं थे। इस बात की जांच होनी चाहिए कि वे पैसे कहां ट्रांसफर किए गए? ईडी सूत्रों ने बताया है कि उनकी जांच १५ करोड़ रुपये और अन्य आरोपों पर केंद्रित होगी। बिहार पुलिस ने गुरुवार को उस बैंक से विवरण मांगा जहां सुशांत का बैंक खाता था। सुशांत के परिवार ने अपने वकील के माध्यम से यह भी आरोप लगाया है कि रिया सुशांत के पैसे और क्रेडिट कार्ड का दुरुपयोग कर रही थी।