" /> पाक की नापाक गोलाबारी से परेशान सीमावासी, नहीं कर पा रहे हैं सेहरी और इफ्तारी

पाक की नापाक गोलाबारी से परेशान सीमावासी, नहीं कर पा रहे हैं सेहरी और इफ्तारी

एलओसी तथा इंटरनेशनल बॉर्डर पर रहनेवाले लाखों निवासियों का इन दिनों जीना पाक सेना ने मुहाल कर रखा है, जो पिछले कई दिनों से गोले बरसा रहा है। आज भी उसने अपनी बंदूकों और तोपों का मुंह खुला रखा है।

शुक्रवार तड़के पाकिस्तान ने कश्मीर के पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में एलओसी के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। इस दौरान पाक सेना की तरफ से छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई और इसके साथ ही मोर्टार भी दागे गए। भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके कुछ देर बाद राजोरी जिले के नौशेरा सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया। सेना लगातार इसकी जवाबी कार्रवाई कर रही है। भारतीय सेना के जवानों ने जैसे ही जवाबी कार्रवाई शुरू की, पाक सेना ने रिहायशी क्षेत्रों को निशाना बनाकर गोलाबारी शुरू कर दी।

गोलेबारी के समय रोजा आरंभ करने की तैयारी चल रही थी। लोग किसी तरह अपनी जान बचाने में जुट गए। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाक सेना की कुछ चौकियों को भी नुकसान पहुंचा है, लेकिन पाक सेना लगातार गोलाबारी जारी रखे हुए है, जिससे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। पाक सेना कई दिनों से सुबह सेहरी और शाम को इफ्तारी के समय गोलाबारी कर रही है, जिससे लोग रमजान माह में सही तरीके से इबादत भी नहीं कर पा रहे हैं।

वहीं, आइबी से सटे कठुआ जिले के हीरा नगर सेक्टर में पाक रेंजर्स ने देर रात चक चंगा व छन्न टांडा गांवों को निशाना बनाकर गोलियां बरसाईं, जो लोगों के घरों के ऊपर से गुजर गई, जिससे जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) के जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। हर रोज की तरह ग्रामीण गोलेबारी की आशंका से पहले ही बंकरों में चले गए थे।