सैफ के प्रोत्साहन से ताकत मिली!

खूबसूरती की मिसाल करीना कपूर का करियर नए मोड़ पर है। एक समय लग रहा था कि बेटे के जन्म के बाद उनका फिल्मी दौर थम गया है। लेकिन ऐसा नहीं है वो एक नई फिल्म इन दिनों कर रही हैं और अपने आपको रेडियो जॉकी के तौर पर भी पेश करने की तैयारी में हैं। करियर को लेकर करीना की क्या योजनाएं हैं उसे जानने की कोशिश की पूजा सामंत ने। पेश है इस बातचीत के प्रमुख अंश…
कैसा रहा नए साल का जश्न?
बेहद अच्छा, सुकून भरा! सैफ और मैं बहुत प्राइवेट पर्सन्स हैं। हम दोनों को कपूर या पटौदी परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। हम दोनों भी पार्टी एनिमल नहीं हैं।
आपके लिए २०१८ का साल कैसा रहा?
मैंने प्रेग्नेंसी के दौरान ही फिल्में कम कर दी थीं। २०१७ में सिर्फ एक ही फिल्म की शूटिंग की और वो थी ‘वीरे दी वेडिंग’। यह फिल्म २०१८ में रिलीज हुई और बहुत पसंद की गई। इससे ज्यादा खुशी की बात और क्या हो सकती है कि मैं सिर्फ एक फिल्म करूं और वो भी सुपर हिट हो जाए।
आपके बेटे तैमूर को इतनी ज्यादा अटेंशन मिलना कैसा लगता है?
मैं और सैफ जब भी कहीं निकलते हैं जाहिर सी बात है तैमूर हमारे साथ होता है। वैसे सैफ का मानना है जिस चीज से हम बच नहीं सकते बेहतर यही है कि सरेंडर हो जाएं। मुझे तैमूर का पैपाराजीज द्वारा पीछा करना पसंद नहीं था, लेकिन पैपाराजी कल्चर वेस्ट से दुनिया भर में फैला है, इसे कैसे रोका जा सकता है? सैफ कहते हैं इसमें कोई गलत बात नहीं है। चलो, यही सही।
आप करियर फ्रंट पर कुछ नया करने जा रही हैं?
मैंने हमेशा नए-नए चैलेंजेस को स्वीकार किया है। इसी चैलेंज में से है रेडियो जॉकी। जब १०४.८ रेडियो चैनल ने मुझे एक डिफरेंट कॉन्सेप्ट के साथ अप्रोच किया और कहा कि इस शो में आनेवाली महिला सेलिब्रिटीज का मुझे साक्षात्कार लेना है। तो मुझे लगा यह जर्नलिस्टिक काम है। मेरे लिए एक नया चैलेंज था। मैंने यह रेडियो जॉकी वाला काम इसीलिए भी स्वीकारा क्योंकि फिल्म शूटिंग्स की तरह मुझे इसमें १०-१२ घंटे नहीं देने पड़ते। और न ही मुझे फिल्मों की तरह ऑउटडोर शूटिंग के लिए जाना पड़ता है। मैंने सैफ से बात की। उन्होंने प्रोत्साहित किया और कहा हमारा भारतीय सिनेमा बदल रहा है। तुम्हारे लिए यह नया कॉन्सेप्ट जरूर है पर बहुत अच्छे से कर लोगी तुम। सैफ के प्रोत्साहन से मुझे ताकत मिली।
आपने फिल्म ‘तख्त’ साइन की है? कब शुरू होगी इसकी शूटिंग?
यह कहानी मुगल साम्राज्य की है। इसमें अनिल कपूर शाहजहां के किरदार में नजर आएंगे जबकि उनकी बेटी जहांआरा मैं हूं। बहुत कॉम्प्लेक्स कहानी और दिलचस्प इतिहास है मुगलों का।