" /> स्क्वाड इन एक्शन : अब थमेगी निजी अस्पतालों की लूटमार

स्क्वाड इन एक्शन : अब थमेगी निजी अस्पतालों की लूटमार

कोरोना मरीजों के उपचार के लिए अधिक पैसे वसूलनेवाले निजी अस्पतालों की नकेल कसने के लिए ठाणे मनपा की एक टीम स्क्वाड इन एक्शन में आ चुकी है, जो कि निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों को थमाए गए बिल पर नजर रखकर कार्रवाई करेगी। मनपा अधिकारियों के अनुसार सभी प्रभाग समितियों में मौजूद टीम मनपा द्वारा निर्धारित दर से अधिक पैसे वसूलनेवाले निजी अस्पतालों पर कार्रवाई करेंगे।
बता दें कि ठाणे मनपा ने निजी कोविड अस्पतालों द्वारा कोरोना मरीजों की लूट न हो इसलिए उपचार की दर निर्धारित की है। मनपा द्वारा निर्धारित दर के बावजूद निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों से आधिक पैसे वसूलने का मामला सामने आया था। जिस पर विचार कर ठाणे मनपा आयुक्त विजय सिंघल ने सभी प्रभाग समितियों के लिए अलग-अलग एक टीम बनाई है। टीम सभी निजी अस्पतालों द्वारा मरीजों को थमाए गए बिल पर नजर रखेगी। यदि कोई भी निजी अस्पताल मनपा द्वारा निर्धारित दर से अधिक पैसा वसूलता पाया गया तो उस अस्पताल के विरुद्ध यह टीम कार्रवाई करेगी। ठाणे मनपा की सीमा में मौजूद सभी प्रभाग समितियों के लिए अलग-अलग 10 टीमों का निर्माण किया गया है। ठाणे मनपा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन टीमों के एक्शन में आते ही मरीजों की अर्थिक लूट को रोका जा सकेगा और तो और हर आम गरीब नागरिक कम पैसों में बेहतर उपचार सेवा ले सकेगा।
500 कोरोना योद्धा तैनात
डॉक्टर , पुलिस अधिकारी, आरोग्य कर्मचारी व सफाई कर्मचारी सहित 500 कार्यकार्ताओं को उनके ही परिसर में कोरोना योद्धा के रूप तैनात किया गया है। कार्यकर्ता उनके ही परिसर में कोरोना के लक्षणवाले मरीजों को खोजकर उक्त जानकारी मनपा को देंगे, जिसके बाद मनपा उक्त मरीजों को वक्त रहते उपचार उपलब्ध करवाने में मदद करेगा।