स्टेशन पर तड़पती रही महिला, नहीं मिली मेडिकल सुविधा

झारखंड की राजधानी रांची में रेलवे की शर्मनाक लापरवाही सामने आई है। नतीजा ये हुआ कि स्टेशन पर ही नवजात की मौत हो गई लेकिन तब पर भी रेलवे को अपनी जिम्मेदारी का एहसास नहीं हुआ। मृत नवजात के साथ महिला को अगले स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया।
दरअसल एक गर्भवती महिला एलेप्पी एक्सप्रेस के एस-८ बोगी में सफर कर रही थी। वह पति के साथ तमिलनाडु से रांची आ रही थी लेकिन हटिया स्टेशन पर पहुंचते ही महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी। पति ने तत्काल हटिया स्टेशन पर इसकी जानकारी रेलवे के अधिकारियों की दी और मेडिकल सुविधा के लिए मदद मांगी लेकिन अधिकारियों ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। तब तक महिला ने स्टेशन पर ही बच्चे को जन्म दे दिया लेकिन मेडिकल सुविधा के अभाव में नवजात ने थोड़ी देर में दम तोड़ दिया। संवेदनहीनता की इंतहा देखिए कि इतने पर भी रेलवे के अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास नहीं हुआ। डॉक्टरी मदद पहुंचाने के बजाय मृत नवजात के साथ महिला और उसके पति को ट्रेन से रांची स्टेशन भेज दिया गया।
रांची स्टेशन पहुंचने पर रेलवे ने एक एंबुलेंस मुहैया कराकर महिला को सदर अस्पताल भेज दिया। सदर अस्पताल में महिला को दो घंटे तक कोई इलाज नहीं मिला।