" /> सड़क पर बर्थडे मनाना पड़ा भारी युवक गिरफ्तार

सड़क पर बर्थडे मनाना पड़ा भारी युवक गिरफ्तार

लॉकडाउन में जहां एक तरफ लोग घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन उल्लंघन के सैकड़ों मामले सामने आ रहे हैं। दक्षिण मुंबई के नागपाड़ा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत 22 वर्षीय एक युवक का सड़क पर बर्थडे मनाने का मामला सामने आया है। हालांकि पुलिस ने उसे नोटिस के साथ चेतावनी देकर छोड़ दिया है। मामला शनिवार का है।
पुलिस के मुताबिक आरोपी हम्मद अंसारी अपने दोस्तों के साथ शनिवार देर रात मदनपुरा इलाके की सड़क पर बर्थडे मना रहा था, इसके साथ ही उसने पटाखे भी फोड़े। उसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल डिस्टेंसिंग एवं लॉकडाउन का पालन न होते देख पुलिस ने तुरंत मामला संज्ञान में लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हम्मद सहित 3 अन्य लोगों के खिलाफ धारा 188, 269 एवं 270 के तहत मामला दर्ज कर लिया। हम्मद ने वायरल हो रहे फेसबुक वीडियो को डिलीट किया। उसके बाद उसे पुलिस की तरफ से नोटिस देकर छोड़ दिया गया।
बता दें कि मुंबई पुलिस ने सार्वजनिक जगहों पर भीड़ इकट्ठा होने के 4 हजार, 426 मामले दर्ज किए हैं। लॉकडाउन के दौरान धारा 188 के उल्लंघन के मामले में 14 हजार, 865 लोगों पर मामला दर्ज किया है। इसमें से 3,873 लोगों को सिर्फ नोटिस देकर छोड़ दिया गया है, वहीं 9,046 लोगों को गिरफ्तार कर जमानत के आधार पर रिहा किया गया हौ। गौरतलब है कि 1,946 आरोपी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।