हरियाणा में फिर खट्टरराज! एग्जिट पोल्स के अनुमान

हरियाणा की ९० विधानसभा सीटों के लिए एग्जिट पोल्स के अनुमान सामने आ चुके हैं। ज्यादातर एग्जिट पोल्स में भाजपा को हरियाणा में दो तिहाई बहुमत मिलते हुए दिखाया गया है। ‘टाइम्स नाउ’ की मानें तो हरियाणा में भाजपा को ७१, कांग्रेस को ११ और अन्य के खाते में ८ सीटें जा सकती हैं। एग्जिट पोल्स के अनुसार हरियाणा में फिर से मनोहर लाल खट्टर की सरकार बनते हुए दिखाई दे रही है।
बता दें कि इस चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, इंडियन नेशनल लोक दल (आईएनएलडी), जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और निर्दलीय उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। इनके अलावा बसपा, आम आदमी पार्टी, स्‍वराज इंडिया और बागी भाजपा विधायक राजकुमार सैनी की लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी भी चुनावी मैदान में है। हरियाणा विधानसभा चुनाव २०१९ में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, बबीता फोगाट, योगेश्वर दत्त, सोनाली फोगाट सहित कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर है। ‘टाइम्स नाउ’ के एग्जिट पोल के मुताबिक आदमपुर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सोनाली फोगाट जीत सकती हैं, वहीं कुलदीप बिश्नोई और राजेश गोदारा को शिकस्त का सामना करना पड़ सकता है। बड़ौदा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार योगेश्वर दत्त भी ‘चुनाव जीत सकते हैं।
साइकिल पर सवार खट्टर ने डाला वोट
करनाल। हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया। आम लोगों के अलावा कई मशहूर हस्तियों ने भी सोमवार सुबह मतदान में हिस्सा लिया। इस दौरान दिग्गजों के मतदान केंद्र तक पहुंचने के तरीके भी लोगों का ध्यान खींचते रहे। जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला परिवार के साथ ट्रैक्टर पर सवार होकर बूथ पर पहुंचे। ऐसे में सीएम मनोहर लाल खट्टर भी कहां पीछे रहनेवाले थे? करनाल में सीएम साइकिल चलाकर बूथ पहुंचे और वोट डाला। गौरतलब है कि मनोहर लाल खट्टर करनाल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। सोमवार को मतदान शुरू होने के बाद सवा १० बजे के आसपास खट्टर साइकिल चलाकर बूथ पर वोटिंग के लिए पहुंचे। उन्होंने इसके जरिए प्रदेश के लोगों को पर्यावरण के प्रति सजग रहने का संदेश दिया। मतदान के लिए जाने से पहले सीएम ने लोगों से मतदान की अपील की थी।