" /> हिंदुस्थान विरोधियों से आमिर का ये कैसा याराना?, सोशल मीडिया पर अभिनेता की जोरदार खिंचाई

हिंदुस्थान विरोधियों से आमिर का ये कैसा याराना?, सोशल मीडिया पर अभिनेता की जोरदार खिंचाई

फिल्म अभिनेता आमिर खान कल सुबह से सोशल मीडिया पर बहस का मुद्दा बन गए हैं। आमिर ने टर्की के राष्ट्रपति एर्दवान की पत्नी एमिली एर्दवान से मुलाकात की है। वैसे तो ये मुलाकात एक निजी मुलाकात है लेकिन सवाल पूछा जा रहा है कि आमिर खान का हिंदुस्थान विरोधियों से वैâसा याराना है? तुर्की के राष्ट्रपति एदर्वान अपने हिंदुस्थान विरोधी रुख के लिए जाने जाते हैं और पाकिस्तान के समर्थक हैं।
गौरतलब है कि एर्दवान एक इस्लामिस्ट राष्ट्रपति हैं और लगातार हिंदुस्थान विरोधी बयानों के लिए सुर्खियों में रहते हैं। कश्मीर के मसले पर उन्होंने खुलकर हिंदुस्थान का विरोध किया था। हालांकि एक ओर जहां आमिर खान का विरोध हो रहा है, वहीं कुछ उनके बचाव में भी हैं। आमिर खान को लेकर हंगामा इसलिए भी बरपा है क्योंकि ये वही आमिर खान हैं, जिन्होंने असहिष्णुता के हंगामे के बीच ये कहा था कि हिंदुस्थान में डर लगने लगा है। ऐसे में टर्की के राष्ट्रपति के साथ आमिर खान का मेलजोल बहुत लोगों को रास नहीं आया है।
बता दें कि आमिर खान अपनी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग के लिए टर्की पहुंचे हैं। वहां पहुंचते ही यह विवाद खड़ा हो गया। इस विवाद के चलते अब आमिर जमकर ट्रोल हो रहे हैं। आमिर को भारतीय सोशल मीडिया यूजर्स ट्रोल करने में लगे हुए हैं। इसी बीच अब केंद्रीय मंत्री सुब्रमण्यम स्वामी ने भी आमिर खान पर तंज कसा है। स्वामी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और वो अक्सर हर समसामयिक मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। स्वामी राजनीति के साथ ही बॉलीवुड में भी अपनी नजर बनाए रखते हैं, जिसके चलते वो बॉलीवुड से जुड़े हुए भी हर मुद्दे पर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं। इसी कड़ी में उन्होंने आमिर खान के टर्की विवाद को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।
स्वामी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए एक ट्वीट किया है। स्वामी ने लिखा, ‘तो आखिरकार आमिर खान के बारे में मैं सही साबित हुआ। आमिर खान भी उन तीन खान सिपाहियों में से एक हैं।’ अब स्वामी के इस ट्वीट पर कई सोशल मीडिया यूजर्स भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। ये विवाद आमिर की कुछ तस्वीरों से शुरू हुआ जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आमिर ने अपनी आगामी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज डेट का एलान किया है। यह फिल्म अगले साल २०२१ में क्रिसमस के मौके पर रिलीज होगी। कोरोना को देखते हुए ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग रोकनी पड़ी थी। पहले ‘लाल सिंह चड्ढा’ इसी साल क्रिसमस पर रिलीज होनी थी। फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन हैं।