हिंदुस्थान हुआ पूर्ण स्वतंत्र, शिवसेनाप्रमुख का सपना हुआ साकार

आज का दिन ऐतिहासिक है। हिंदूहृदयसम्राट शिवसेनाप्रमुख बालासाहेब ठाकरे, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ देश के प्रत्येक नागरिक का जो सपना और दिली तमन्ना थी, वह आज पूरी हो चुकी है। आज हिंदुस्थान पूर्ण रूप से स्वतंत्र हुआ है। हमारे देश में आज भी दृढ़ इच्छा शक्ति कायम है, ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने दुनिया को दिखा दिया है। इन शब्दों में शिवसेनापक्षप्रमुख उद्धव ठाकरे ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद ३७० रद्द करने के लिए कल केंद्र सरकार का अभिनंदन किया।
‘मातोश्री’ निवासस्थान पर उद्धव ठाकरे ने कल एक पत्रकार परिषद को संबोधित किया। मिठाई बांटकर उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों का अभिनंदन किया। उन्होंने कहा कि १५ अगस्त हमारा स्वतंत्रता दिवस है लेकिन अभी भी कुछ बेड़ियां बाकी थीं, उन बेड़ियों को इस सरकार ने तोड़ दिया है। परिणामस्वरूप आज देश पूर्ण रूप से स्वतंत्र हुआ है। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का तहे दिल से अभिनंदन करता हूं। शिवसेनाप्रमुख आज होते तो वे काफी खुश होते। इस अवसर पर देश को आनंदोत्सव मनाना चाहिए।
विरोध करनेवाली सरकार का बंदोबस्त करेंगे
विरोध करनेवाले अपने राजनीतिक जूते को बाजू कर देना चाहिए। देश के सबसे महत्वपूर्ण मुद्दे पर किसी भी तरह का समझौता नहीं होगा, देश की एकता के लिए यह महत्वपूर्ण है। इसके बावजूद कोई उछल-कूद कर रहा है तो महबूबा मुफ्ती के साथ सभी का बंदोबस्त करने में सरकार समर्थ है, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा।
ये मेरे देश का मामला है, दूसरे इसमें नाक न घुसाएं!
पत्रकारों ने पूछा कि कश्मीर के मुद्दे को लेकर हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने मध्यस्थता करने की बात कही थी, इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा ‘मैं ट्रंप को फोन करता हूं’ उन्होंने आगे कहा कि ये हमारे देश का मामला है। हमारे देश की समस्याओं को सुलझाने के लिए मेरी सरकार समर्थ है और इसका अभिमान नागरिकों को होना चाहिए, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा।
कश्मीरी पंडितों को उनके हक का घर वापस मिलेगा!
किस तरह कश्मीरी पंडितों को कश्मीर से निकाला गया था इसकी याद पत्रकारों को दिलाते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि उस समय हमारे ही देश में हमारे ही नागरिक पलायन कर रहे थे। पलायन कर रहे कश्मीरी पंडितों को उस समय पहले शिवसेनाप्रमुख ने आश्रय दिया था। इन पंडितों को अब उनके हक का घर फिर से मिलेगा और उन्हें मिलना भी चाहिए, ऐसा उद्धव ठाकरे ने कहा।
पूरा पाकिस्तान कवर करना चाहिए!
पीओके कश्मीर के संदर्भ में सरकार को क्या कठोर कदम उठाना चाहिए? इस प्रश्न पर उद्धव ठाकरे ने कहा कि आज सरकार ने जो नीति दर्शाई है वो ही हिंदुस्थान की सही नीति है। ये नीति वल्लभभाई पटेल ने दिखाई थी, उसके कई वर्षों के बाद अब इस सरकार ने दिखाई हैं। पाक अधिकृत कश्मीर क्या, पूरे पाकिस्तान को कवर करना चाहिए।