तीन मंजिला होटल जमींदोज! , 3 सैनिकों की मौत, ३५ लोग फंसे

हिमाचल प्रदेश के सोलन के कुमारहट्टी-नाहन हाइवे के किनारे बने सेहज ढाबा और गेस्टहाउस की बिल्डिंग गिर गई. इस बिल्डिंग के नीचे कई लोग दब गए हैं. पहले 35 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका थी. अभी तक मलबे के नीचे दबे 22 लोगों को बचा लिया गया है. इसमें असम राइफल्स के जवान भी शामिल हैं. जबकि इस हादसे में तीन लोगों की मौत भी हो गई है. इसमें एक महिला भी है जो होटल मालिक की पत्नी थी.

इस हादसे पर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से फोन पर बात की है. उन्होंने बताया कि वह भी इस हादसे पर नजर बनाए हुए हैं और इसमें मलबे में दबे लोगों को बचाने के लिए दो एनडीआरएफ की टीम लगाई गई हैं.

हिमाचल प्रदेश में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है. शनिवार को भी कुछ ऐसा ही हादसा हुआ था. हिमाचल प्रदेश के सोलन में  सड़क से गुजर रही एक गाड़ी के उस समय परखच्चे उड़ गए जब वो मलवे के साथ होटल के रिसेप्शन को तोड़कर नदी के पास जा गिरी.

शनिवार को यहां इतनी तेज बारिश हुई कि पिछले सारे रिकॉर्ड टूट गए. नदी और नाले इतने उफान पर आ गए कि पानी सड़कों पर उतर आया. नतीजन भारी तादार में मलवा और कीचड़ सीधे होटलों, घरों और कैंपिग साईटों में जा घुसा. इस दौरान कई होटलों, कैंपिंग साईटों और घरों को भारी नुकसान पहुंचा, सोलन-चायल सड़क कई घंटे बंद रही जिससे टूरिस्टो को भारी परेशानी झेलनी पड़ी.