" /> कोरोना कट रहा है!, एक ही दिन में १२७७ मरीजों ने दी मात

कोरोना कट रहा है!, एक ही दिन में १२७७ मरीजों ने दी मात

ठाणे जिले के सबसे अधिक कोरोना मरीजवाले ठाणे शहर के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। इस खबर ने ठाणे शहर में सुकून की लहर दौड़ा दी है। केवल एक दिन में कुल १ हजार, २७७ कोरोना मरीजों ने कोरोना को मात दी है। यह एक दिन में सबसे अधिक मरीजों का ठीक होने का आंकड़ा है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसी प्रकार जल्द ही कोरोना को ठाणे शहर से पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा।
बता दें कि ठाणे जिले में सबसे अधिक कोरोना मरीज ठाणे शहर में मौजूद हैं। ठाणे मनपा क्षेत्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा १६ हजार के पास जा पहुंचा है। रोजाना ३०० अधिक कोरोना मरीज ठाणे शहर में मिल रहे हैं। लेकिन स्वास्थ विभाग व राज्य सरकार की उपाय योजनाओं के चलते अब ठाणे शहर में कोरोना दम तोड़ता नजर आ रहा है। ठाणे मनपा प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार शनिवार के दिन २४ घंटों में कुल १ हजार, २७७ कोरोना मरीजों ने कोरोना को हरा दिया और उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है, वहीं वर्तमान समय में ठाणे शहर स्थित विभिन्न अस्पतालों में कुल ५ हजार, ३२४ कोरोना मरीजों का उपचार शुरू है जब कि अब तक कुल ९,६४५ मरीज पूरी तरह से ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं, जिसमें एक वर्ष से १०४ वर्ष तक के नागरिकों का समावेश है।
रिकवरी रेट ६४ प्रतिशत
ठाणे शहर में इसके पहले एक ही दिन में ६६४ कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर लौटे थे। शनिवार के दिन ठीक होनेवाले मरीजों के आंकड़े ने पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है। इस प्रकार ठीक होनेवाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है, इससे रिकवरी रेट ५६ प्रतिशत से सीधे ६४ प्रतिशत पर जा पहुंचा है।