मुझे कोई डर नहीं न है असुरक्षा!- अदा शर्मा

२००८ में विक्रम भट्ट निर्देशित फिल्म ‘१९२०’ से बॉलीवुड में कदम रखनेवाली अभिनेत्री अदा शर्मा के अभिनय की शुरुआत साउथ की फिल्मों से हुई है। तमिल, तेलुगू, कन्नड़ में काफी फिल्में कर चुकीं अदा शर्मा की हिंदी में बैक-टू-बैक दो-तीन फिल्में रिलीज पर हैं। हाल ही में अदा ने एक वेब सीरीज भी पूरी की। पेश पूजा सामंत की मुलाकात अदा से लायला ब्लैंक के नए परफ्यूम ‘नॉटी गर्ल’ की लॉन्चिंग पर हुई, जिसकी ब्रांड एम्बेसडर अदा हैं। पेश है अदा से हुई बातचीत के प्रमुख अंश-
आपके जीवन में परफ्यूम कितना मायने रखता है?
बिल्कुल मायने रखता है। इसकी खूशबू से आपका मूड बनता है। मूड चाहे जितना भी खराब क्यों न हो, परफ्यूम उसे ठीक कर देता है। जब परफ्यूम ‘नॉटी गर्ल’ के लिए मुझे ब्रांड एंडोर्स करने के लिए कहा गया तो मैंने उसका इस्तेमाल पहले किया।
अपने करियर और व्यक्तिगत जर्नी से कितनी संतुष्ट हैं आप?
मेरा अब तक का फिल्मी करियर अपने आप ही आगे बढ़ा है। मुझे जो भी ऑफर या रोल मिले उन्हीं में बेस्ट करने का मैंने सार्थक प्रयास किया और आगे भी करती रहूंगी। अपने बलबूते मैं अच्छा काम करना चाहती हूं। मैंने अपने दिल की बात हमेशा ढीठ बनकर कही, मुझे न किसी से डर है और न ही कोई असुरक्षा।
नवंबर महीने में आपकी एक साथ दो फिल्में रिलीज हो रही हैं। आपके करियर के लिए क्या यह नुकसानदेह नहीं होगा?
ज्यादातर फिल्म मेकर्स और डिस्ट्रीब्यूटर्स फिल्म रिलीज के लिए त्यौहार और छुट्टियां देखते हैं। सलमान और शाहरुख की फिल्में भी ईद पर रिलीज होती हैं। खैर, मेरी फिल्म ‘बायपास रोड’ १ नवंबर तो ‘कमांडो-३’ २९ नवंबर को रिलीज हो रही है। दोनों ही फिल्मों के बीच लगभग एक महीने का गैप है।
आपने मलखंभ में काफी महारत हासिल की। क्या नया कर रही हैं आप इसमें?
मलखंभ मैंने अपनी मां से सीखा। मेरी मां ही मेरी गुरु हैं। मैंने साउथ से कयलरिपटू नामक मार्शल आर्ट फॉर्म भी सीख लिया है।
आपने वेबसीरीज ‘हॉलीडेज’ की, जिसके चर्चे हो रहे हैं?
‘झूम स्टुडिओज’ के लिए मैंने अपना वेब सीरीज में डेब्यू किया, जिसका नाम है ‘द हॉलीडेज’ और इस शो की पूरी शूटिंग मॉरिशस में की गई। वैसे मॉरिशस एक ड्रीम डेस्टिनेशन है। मैंने इसकी शूटिंग को बहुत एन्जॉय किया। इसकी कहानी- एक यंग लड़की और उसके ३ दोस्तों पर आधारित है। इसकी कहानी समाज में बदले सोच को दर्शाती है। लड़का और लड़की में सिर्फ प्यार के रिश्ते नहीं होते- उनकी दोस्ती भी मोहब्बत के दायरे से ऊपर सच्ची दोस्ती हो सकती है, यही इसमें दिखाया गया है। एक आम धारणा बनी है कि वेब सीरीज मतलब सेक्स, बोल्डनेस, लेकिन यह एक साफ-सुथरी वेब सीरीज है, जिसे दर्शक पसंद कर रहे हैं। इसे यू ट्यूब पर देखा जा सकता है।
जन्मतारीख – ११ मई
जन्मस्थान – मुंबई, दादर (शिवाजी पार्क)
कद – ५ फुट ५ इंच
वजन – ५६ किग्रा
पसंदीदा
लेखक – चेतन भगत, झुम्पा लाहिरी
फिल्म – ‘मुगल-ए-आजम’ और ‘कभी-कभी’
कलाकार – माधुरी दीक्षित, श्रीदेवी