" /> दहिसर, मुलुंड में कोरोना मरीजों के लिए 3 हजार बेड की जंबो फैसिलिटी!

दहिसर, मुलुंड में कोरोना मरीजों के लिए 3 हजार बेड की जंबो फैसिलिटी!

पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने लिया जायजा

मनपा के माध्यम से दहिसर में करीब एक हजार बेड तो मुलुंड में करीब दो हजार बेड का जंबो फैसिलिटी वाला कोरोना केयर सेंटर कोरोना मरीजों के लिए शुरू किया जाएगा। इस सेंटर पर मरीजों का बेहतर इलाज होगा और उन्हें बेहतर सुविधा मिलेगी। कल इस सेंटर के कार्यों का जायजा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने लिया।
मुंबई में कोरोना मरीजों को बेड की कमी न हो, इसके लिए सरकार कोरोना केयर केंद्र बना रही है। इसके तहत मुंबई मेट्रो के माध्यम से दहिसर पूर्व में करीब एक हजार बेड का और दहिसर पश्चिम में 110 बेड का कोरोना केयर हेल्थ सेंटर बनाया जा रहा है। इसी तरह मुलुंड में लाल बहादुर शास्त्री मार्ग पर १ हजार ९१५ बेड का कोरोना केयर सेंटर बनाया जा रहा है। ‘सिडको’ के माध्यम से यह सेंटर बनाया जा रहा है। कोरोना मरीजों के इलाज में महत्वपूर्ण साबित होनेवाले इन अस्थायी अस्पतालों के कामों का जायजा पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने लिया। इस मौके पर अतिरिक्त मनपा आयुक्त संजीव जयस्वाल, उपायुक्त विजय बालमवार, मुंबई मेट्रो के व्यवस्थापकीय संचालक रणजीत सिंह देओल, सिडको केअश्विन मुगदल आदि संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

आईसीयू – डायलिसिस की सुविधा
दहिसर पूर्व में बनाए जा रहे एक हजार बेड के कोरोना केयर केंद्र में 640 बेड में ऑक्सीजन की सुविधा होगी। दहिसर पश्चिम के 110 बेड के कोरोना केयर केंद्र में 77 बेड हाई डिपेंडेंसी यूनिट के होंगे। 10 बेड कोरोना बाधित डायलिसिस मरीजों के लिए होगा। मुलुंड के कोरोना केयर केंद्र में 50 बेड की आईसीयू सुविधा होगी। एक हजार बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे।