बेस्ट को बेस्ट ऑफ लक बोलने आया हूं

बेस्ट का न्यूनतम किराया ५ रुपए और १५ किलोमीटर के लिए २० रुपए, किराए में ऐसे बदलावों के चलते अब २० रुपए में कोई भी मुंबई घूम सकेगा। ज्यादा-से-ज्यादा एसी बसें लाने से मुंबईकरों का प्रवास सुखमय व किफायती होगा, यह बात शिवसेना नेता व युवासेनाप्रमुख आदित्य ठाकरे ने कल बेस्ट भवन में कही। बेस्ट के ऐतिहासिक किराए कटौती की पार्श्वभूमि पर आदित्य ठाकरे कल कुलाबा स्थित बेस्ट भवन पहुंचे थे।
मीडिया से चर्चा के दौरान आदित्य ठाकरे से यह प्रश्न पूछा गया कि क्या विधान सभा के चुनाव को देखते हुए बेस्ट के किराए में कटौती की गई है? युवासेनाप्रमुख ने इस पर कहा, यदि हमें ये निर्णय लेना होता तो लोकसभा चुनाव के समय ही ले लेते लेकिन इस पर चर्चा होनी जरूरी थी। सभी लोगों से गहन विचार के बाद यह निर्णय लिया गया। बेस्ट और ग्राहक दोनों को ही ध्यान में रखकर यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि ‘मैं बेस्ट के चेयरमैन और जनरल मैनेजर को मिलने और उनका आभार व्यक्त करने के लिए आया हूं, ‘बेस्ट ऑफ लक’ कहने आया हूं। बेस्ट के पास वर्तमान में ३,००० बसें हैं, जिनकी संख्या ७,००० होनेवाली है।
एसी बस सहित ५०० इलेक्ट्रिक बसें भी आनेवाली हैं। यात्रियों को अच्छी सुविधा मिले और उनकी यात्रा सुगम हो, इस पर जोर देते हुए युवासेनाप्रमुख ने कहा कि छोटे बस रूट चुनने के बाद उन पर मिनी बस चलाने का विचार है। बीकेसी और एयरपोर्ट के रूट पर भी बसें चलाई जाएंगी। मेट्रो, रेलवे, बेस्ट प्रवास के लिए एक टिकट योजना भी आनेवाली है। लास्ट मैन कनेक्टिविटी और बेस्ट की ओर ज्यादा-से-ज्यादा यात्री आकर्षित हों और सड़कों पर ट्रैफिक वैâसे कम किया जाए, इस पर विचार जारी है। आदित्य ठाकरे ने बेस्ट भवन की तारीफ की। इस मौके पर मुंबई के महापौर विश्वनाथ महाडेश्वर, बेस्ट समिति के अध्यक्ष अनिल पाटणकर, महा व्यवस्थापक सुरेंद्र बागडे, स्थाई समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव, सदस्य आशीष चेंबूरकर, अनिल कोकिल आदि उपस्थित थे।