शादी करूंंगी तो चिल्लाकर बताऊंगी! -आलिया भट्ट

अभिनेत्री आलिया भट्ट के सितारे बुलंदी पर हैं। वे बॉलीवुड में एक सशक्त अभिनेत्री के रूप में उभरी हैं। उनके करियर ने अब रफ्तार पकड़ ली है दूसरी तरफ आलिया और रणबीर कपूर की शादी की खबरें भी हैं। इन सबके बीच आलिया के मन में आखिर क्या है। इसे जानने के लिए पूजा सामंत ने बात की आलिया भट्ट से…
 आप अपने करियर से कितनी संतुष्ट हैं?
यह दौर मेरे करियर का सबसे अच्छा दौर है। फिल्मों के अच्छे प्रस्ताव मेरे पास हैं। इस समय अगर मैं ये कहूं कि मेरी गिनती टैलेंटेड अभिनेत्रियों में है तो गलत नहीं होगा।
 आपकी फिल्म कलंक रिलीज हो रही है, क्या तैयारी की थी आपने?
फिल्म कलंक में सभी मेरे लुक, कॉश्चुम्स, मेकअप की तारीफ कर रहे हैं। जिसका श्रेय सभी को जाता है। मनीष मल्होत्रा जिन्होंने एक अलग अंदाज में मुझे पेश किया, फिल्म का सेट बहुत खूबसूरत है। यह १९४५ के दौर की फिल्म है। निर्देशक अभिषेक बर्मन ने ‘रूप’ यानी मेरे किरदार को विकसित करने के लिए बहुत जद्दोजहद की। मुझे पुरानी फिल्में जैसे मुगल-ए-आजम, अनारकली, पाकिजा आदि देखने को कहा। इन सभी फिल्मों में मीनाकुमारी, मधुबाला, रेखा की आंखों से छलकते दर्द, चलने, उ’ने-बै’ने के अंदाज को महसूस करने को कहा। सच यही है कि मैंने अपनी तरफ से इन सभी दिग्गज अभिनेत्रियों के अंदाज को आत्मसात किया और तारीफें मुझे नसीब हो रही हैं।
 माधुरी दीक्षित के साथ आपने पहली बार फिल्म की। उनके साथ काम करना कैसा रहा?
माधुरी के साथ काम करना बहुत यादगार रहा। मैं पहले बहुत तनाव में थी। इतनी स्ट्रेस्ड थी कि मेरे हाथ कांपने लगे थे। इसे छुपाने के लिए मैंने अपने हाथों को अपनी सीट के नीचे मोल्ड करने का प्रयास किया। शूटिंग डिले हो रही थी। मैंने जो लहंगा पहना था उसका वजन १२ किलो था और २ किलो का दुपट्टा था। हैवी पोशाक पहनकर शूटिंग करना आसान नहीं है। मेरी गर्दन जकड़ गई थी लेकिन माधुरी शांत थीं। बहुत परिपक्व हैं वे। फिर माधुरी ने मुझसे पूछा की मैं कौनसा डाइट फॉलो करती हूं? मैंने उनसे कहा कि मैं कीटो डाइट लेती हूं। उन्होंने तुरंत कहा कि वो भी इसी को फॉलो करती हैं और इसी मुद्दे पर हम दोनों में जो अदृश्य दीवार थी, वो ढह गयी। दोस्ती का रिश्ता बन गया।
 संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ में आप सलमान खान के साथ अभिनय कर रही हैं। सुना है फिल्म ब्लैक आपसे छूट गई थी?
मैं ५-६ वर्ष की थी और उन दिनों भंसाली जी फिल्म ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी के बचपन के रोल के लिए ऑडिशन ले रहे थे। मुझे फिल्मों में काम करना ही था, मैं अपनी मां का हाथ थामे ऑडिशन देने पहुंची। हालांकि मुझे वो रोल नहीं मिला लेकिन भंसाली जी ने मेरी मम्मी से कहा कि उन्हें मुझ में स्टारडम नजर आया है और वे मेरे साथ भविष्य में जरूर काम करेंगे। फिल्म इंशाअल्लाह में मेरी उनके साथ काम करने की तमन्ना पूरी होगी।
 रणबीर कपूर के साथ आपकी शादी होने जा रही है?
रणबीर मेरे सबसे फेवरेट एक्टर हैं। गजब की ऑनेस्टी है उनकी आंखों में। हमने फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ में साथ काम किया और मुझे तब अंदाजा हुआ कि उनके अभिनय में कितनी गहराई है। खैर, शादी तो करनी ही है लेकिन फिलहाल नहीं। मैंने पहले ही कहा है कि मैं इस वक्त बहुत खूबसूरत लम्हों को जी रही हूं फिर वो चाहे करियर हो या व्यक्तिगत जीवन। रणबीर से शादी वरूंगी तो गेइटी-गैलेक्सी के ऊपर से चिल्लाकर एलान करूंगी।