बोले तारे – १२ मई से १८ मई २०१९

मेष: (१४ अप्रैल-१४ मई)
निजी और व्यावसायिक मामलों को अच्छी तरह से पूरा करने में सफल रहेंगे। कारोबार में कुछ चुनौंतियों का सामना भी करना पड़ सकता है परंतु दृढ़ निश्चय रखने पर सफलता मिलेगी। आप अपने करियर की बुनियाद को स्थिरता प्रदान करेंगे और उसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। लंबी यात्राओं का योग भी बन रहा है जो सफल रहेंगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अवसाद, चिंता से दूर रहें।
वृष: (१५ मई-१५ जून)
व्यावसायिक उद्यमों के मामलों में एकाग्रचित होकर कार्य करने से लाभ की प्राप्ति होगी। नए द्वार खुलने की संभावना है। अपने मूल्यों, सिद्धांतों और प्राथमिकताओं पर ध्यान केंद्रित करें, कामयाबी आपके चरण चूमेगी। विद्यार्थियों में उत्साह का संचार रहेगा। कारोबार में आगे बढ़ने के लिए जोखिम उठाना पड़ सकता है लेकिन सफलता अवश्य मिलेगी। वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।
मिथुन: (१६ जून-१५ जुलाई)
सामाजिक समारोहों में और कार्य क्षेत्र संबंधी मामलों में आपका महत्व बढ़ेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को सफलता प्राप्त होगी। विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ेगा। निजी और व्यवसायिक स्थितियों के मामले में नई दिशाएं खुलेंगी। सुदूरवर्ती स्थान की यात्रा हो सकती है जो उत्तम फलदायी सिद्ध होगी। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। स्वयं पर भरोसा रखें और अहं से दूर रहें।
कर्क: (१६ जुलाई-१५ अगस्त)
आप विभिन्न परियोजनाओं में काफी व्यस्त रह सकते हैं। रुके हुए कार्य बनेंगे। व्यापारिक स्थितियां आर्थिक रूप से अनुकूल रहेगी। आपका उत्साह बना रहेगा तथा उससे लाभ मिलेगा। कुल मिलाकर स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा। वाद-विवाद से दूर रहें। इस सप्ताह प्रेम संबंधों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। अपने साथी से सौहार्दपूर्ण वार्तालाप से समस्या हल होगी।
सिंह: (१६ अगस्त-१५ सितंबर)
आपके कारोबार में बढ़ोतरी होगी और इसके विस्तार के कई अवसर भी पैदा होंगे लेकिन आपको उन अवसरों को तलाशना होगा। घर में उत्सव का सा माहौल बना रहेगा। ध्यान और आत्मचिंतन करने से लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को सजग रहकर ही अपनी पढ़ाई करनी होगी। माता की सेवा करने से रूके कार्य बनेंगे। कोई रूका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है।
कन्या: (१६ सितंबर-१५ अक्टूूबर)
इस सप्ताह घर और कार्यक्षेत्र की अव्यवस्था को सुव्यवस्थित करने में सफलता मिलेगी। समाज में आपका वर्चस्व कायम होगा। स्वास्थ्य थोड़ा नरम हो सकता है। अपने खान-पान का विशेष ध्यान रखें। कार्यक्षेत्र में विरोधियों पर आपका प्रभाव बढ़ेगा। जिन पुरानी बातों को लेकर आप चिपके बैठे हैं उनसे दूरी बनाने पर स्वतंत्र महसूस करेंगे। खाली समय का उचित उपयोग करें।
तुला: (१६ अक्टूबर-१५ नवंबर)
स्फूर्तिवान बनें। नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। व्यापारिक परियोजनाओं को अधूरे में न छोड़ें, सफलता निश्चित रूप से मिलेगी। कुछ क्षेत्रों में विफल महसूस कर सकते हैं परंतु उत्साह में कमीं न होने दें, कार्य सिद्धि के योग बने हुए हैं। स्वास्थ्य की तरफ थोड़ा अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ता सामान्य है। संता पक्ष की तरफ से निश्चिंत रहेंगे।
वृश्चिक: (१६ नवंबर-१५ दिसंबर)
कार्यक्षेत्र में अचानक कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। विचलित न हों, अवसरों का लाभ उठायें। परिस्थितियों को अनुकूल बनाने के लिए धैर्य और संयम से काम लें। विद्यार्थी वर्ग को जोश के साथ-साथ होश से भी काम लेना होगा। तभी वो अपना निश्चित लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। अपने विरोधियों पर शांतिपूर्वक और तनावमुक्त होकर विजय हासिल कर सकते हैं। स्वयं पर विश्वास बनाए रखें।
धनु: (१६ दिसंबर-१३ जनवरी)
आप महत्वपूर्ण फैसले लेंगे और इनसे जीवन में नई प्रेरणा मिलेगी। आप अपनी अंतर्मन की आवाज को सुने तथा धैर्य और विवेक से काम लें। आत्म चिंतन और ध्यान से आपकी समझ गहरी होगी। व्यापारी वर्ग के लिए यह सप्ताह मिश्रित फल लेकर आएगा। अपनी बुद्धि का समुचित उपयोग करें। जीवन में कभी हताश न हों। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचकर रहें।
मकर: (१४ जनवरी-११ फरवरी)
अपने लक्ष्यों और महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जीवन में सकारात्मकता लाएं। परिवारिक सदस्यों में तारतम्य स्थापित रखकर लाभ की प्राप्ति की जा सकती है। कार्यक्षेत्र में कामयाबी मिलेगी। स्वास्थ्य की तरफ से कुछ चिंताएं हो सकती हैं, सजग रहें। नौकरीपेशा वर्ग के लिए यह सप्ताह कोई अच्छी सूचना ला सकता है। विद्यार्थियों को भी थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। नीच संगति से दूरी बनाएं।
कुंभ: (१२ फरवरी-१३ मार्च)
अपने बौद्धिक योगदान के कारण आपको किसी सामाजिक संस्था द्वारा सम्मान मिलेगा। परिवार और दोस्तों का प्यार मिलेगा। आपके लंबे समय से रुके हुए कार्य भी संपन्न होंगे। यह सप्ताह आपके अंदर विशेष शक्ति और उत्साह का प्रवाह करेगा। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। सारे कार्यों में सफलता मिलेगी। किसी शुभ समाचार के मिलने की भी प्रबल संभावना है।
मीन: (१४ मार्च-१३ अप्रैल)
आप अपनी प्रतिभा का समुचित उपयोग करेंगे जिससे कार्य सफल होंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र में स्वयं को बंदिशों से रहित महसूस करेंगे। महत्वपूर्ण परियोजनाओं में साहस से काम लेने की जरूरत है। घर और परिवार में कुछ परिस्थितियां आपके प्रतिकूल रह सकती हैं। अपने विवेक से काम लें। खुद पर विश्वास रखें, कार्य पूर्ण होंगे। काम के साथ आराम का भी ध्यान रखें।