बोले तारे!

मेष: (१४ अप्रैल-१४ मई)
उलझनों की अनदेखी न करें लेकिन व्यापार, कारोबार के कामों में लाभ होगा। जीवन के प्रति आप प्रेम प्रदर्शित करेंगे। आप हर कार्य को उत्साहपूर्वक पूर्ण करेंगे। एक उद्योगपति के रूप में आप अत्यधिक जोखिम भरे क्षेत्र में प्रवेश कर सकते हैं लेकिन सफलता इंगित है। बहुत से नए द्वार खुलेंगे जो कुल मिलाकर नया वातावरण निर्मित करेंगे। छात्रों में उत्साह का संचार होगा और परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए अत्यधिक प्रेरित होंगे।
वृष: (१५ मई-१५ जून)
जायदादी कामों में कामयाबी तो मिलेगी मगर जोर ज्यादा लगाना पड़ सकता है। अचानक कुछ ऐसे हालात बनेंगे जिनके कारण आपको लगेगा कि अब आपको अपनी सोच और कार्य प्रणाली में परिवर्तन लाना चाहिए। ऐसा करते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि आप वे ही परिवर्तन लाएं जो वांछनीय हैं। अन्यथा आपके झंझट भी बढ़ सकते हैं। व्यापारिक कामों में कदम बढ़त की तरफ हैं। मान-सम्मान व प्रतिष्ठा बनी रहेगी। कुछ ऐसे संबंध भी बनेंगे जिससे आपको आगे चलकर भविष्य में लाभ भी होगा।
मिथुन: ( १६ जून-१५ जुलाई)
सितारा सेहत के लिए ढीला, मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, जोर लगाने पर सरकारी कामों में कामयाबी मिलेगी। बड़े लोग भी सहानुभूतिपूर्ण रुख रखेंगे। आप अत्यधिक आत्मविश्वासी बनेंगे और ऑफिशियल व व्यावसायिक मसलों से निबटने के लिए आपके व्यवहार में बदलाव आएगा। आर्थिक रूप से आपकी स्थिति काफी अनुकूल होगी और आप कोई छोटा निवेश भी करना चाहेंगे। एक छात्र के रूप में आप आगे की अपनी शिक्षा विदेश में करने के इच्छुक हो सकते हैं।
कर्क: (१६ जुलाई-१५ अगस्त)
राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, अफसर सपोर्टिव तथा सहानुभूतिपूर्ण रुख रखेंगे। व्यापार-कारोबार के कामों की दशा अच्छी, मगर सेहत के मामले में पेट में गड़बड़ी रहने का डर लगा रहेगा। आपको कोई पुराना मित्र यादें वापस लाएगा। शहर से बाहर की यात्रा इच्छित परिणाम प्रदान करेगी। बच्चे अपने-अपने क्षेत्र में अपनी पहचान बनाएंगे और आपको गौरवान्वित करेंगे। आप अपनी भावनात्मक और आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे। यदि आप एक उद्योगपति हैं तो नई योजनाएं बनाकर उनका लाभ उठा सकते हैं।
सिंह: (१६ अगस्त-१५ सितंबर)
सरकारी कामों में कामयाबी, आमदनी के लिए सितारा अच्छा, इसलिए किसी नए कामकाजी प्रोग्राम में पेशकदमी होगी। मगर आप वर्तमान नौकरी को बदलने की सोच रहे हैं तो कई विकल्प आपके समक्ष आएंगे लेकिन उन्हें चुनने में जल्दबाजी न करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। मेहनत और लगन से आप जिस भी चीज को पाने की कोशिश करेंगे वह आपको अवश्य प्राप्त होगी। आप में पूर्णता का अहसास आएगा।
कन्या: (१६ सितंबर-१५ अक्टूबर)
आपको नई परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। जमीन-जायदाद का कारोबार आपको लाभ प्रदान करेगा। आपका उत्साह चोटी पर होगा और परिणामस्वरूप लाभ निश्चित है लेकिन उन लोगों के प्रति भी सावधान रहें जो आपके पास कुछ धन उधार लेने के लिए आ रहे हैं। आप अपने किसी पुराने मित्र जिससे आप पिछले लंबे समय से नहीं मिले हैं मुलाकात के लिए जा सकते हैं।
तुला: (१६ अक्टूबर-१५ नवंबर)
अफसरों के नर्म रुख के कारण कोई सरकारी बाधा-मुश्किल हट सकती है। व्यापार-कारोबार के कामों में लाभ मगर खर्चों का जोर बना रहेगा। कोई पारिवारिक उत्सव आपको उन लोगों के साथ बातचीत करने का अवसर प्रदान करेगा जिनसे आप काफी लंबे समय से करने के इच्छुक थे। विदेश से बातचीत आपकी उम्मीदों को जिंदा रखेगी। आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूर्ण करेंगे और किसी नयी परियोजना पर कार्य प्रारंभ करेंगे।
वृश्चिक: (१६ नवंबर-१५ दिसंबर)
घरेलू संबंधों में मधुरता-तालमेल रहेगा। भाग्य का प्रबल सहयोग प्राप्त होता रहेगा। यदि विदेश में नौकरी या व्यवसाय आदि की तलाश में हैं तो इस दिशा में भी आपका भाग्य आपका साथ देगा। रुके हुए धन के मिलने की पूर्ण संभावना है लेकिन इस दौरान आपको अपने प्रयत्नों में भी तेजी लाने की आवश्यकता है। जमीन-जायदाद संबंधी मामलों में निवेश करने से पहले एक बार पुनर्विचार करना भी आवश्यक है। सृजनात्मक कार्यों से जुड़े हैं तो उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के बहुत अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।
धनु: (१६ दिसंबर-१३ जनवरी)
विरोधी पक्ष को कमजोर समझने की भूल नहीं करनी चाहिए। मगर कारोबारी दशा अच्छी। प्रोफेशनल स्तर पर आपको पहले किए हुए प्रयासों से लाभ प्राप्त होगा। एक व्यावसायिक व्यक्ति के रूप में आप जो भी योजनाएं बना रहे हैं उन्हें वास्तविक सफलता प्राप्त होगी। आपके बच्चे जीवन में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो आप इस अवसर का उपयोग करने के लिए उनको पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने की महत्ता को समझा सकते हैं।
मकर: (१४ जनवरी-११ फरवरी)
विरोधियों के उभरने तथा सेहत के बिगड़ने का डर रहेगा, मगर कामकाजी दशा संतोषजनक, तेज प्रभाव व दबदबा बना रहेगा। जो लोग मार्केटिंग, ट्रेडिंग या जमीन-जायदाद से संबंधित कार्य कर रहे हैं तो उनके कारोबार में अत्यधिक वृद्धि होगी। आपका पहला प्रदर्शन प्रभावशाली व्यक्तियों से आपको बहुत अधिक प्रशंसा दिलाएगा और इससे आप और बेहतर कार्य करने के लिए प्रेरित होंगे। अपनी दूरदर्शिता के कारण आप अपनी तरफ आती हुई कई मुसीबतों का मुख मोड़ पाने में सफल रहेंगे।
कुंभ: (१२ फरवरी-१३ मार्च)
कारोबारी दशा अच्छी, मित्रों के साथ मेल-सहयोग रहेगा। संतान के रुख पर भरोसा किया जा सकता है। मगर दुश्मनों से लापरवाह न रहें। आर्थिक रूप से आप प्रसन्नतादायक दिनों की आशा कर सकते हैं क्योंकि अब धन आना प्रारंभ हो जाएगा। व्यक्तिगत स्तर पर यह महत्वपूर्ण है कि आप अपनी ऊर्जा को सही दिशा में निर्देशित करें क्योंकि आप से लोगों ने बहुत सी आशाएं लगा रखी हैं। अपने प्रेमी/प्रेमिका के साथ किसी शांत जगह की यात्रा पर जा सकते हैं।
मीन: (१४ मार्च-१३ अप्रैल)
कोर्ट-कचहरी के कामों में पैठ-छाप बनी रहेगी। उद्देश्य-मनोरथ हल होंगे। मगर किसी प्रबल शत्रु के कारण टेंशन-परेशानी बनी रह सकती है। वास्तविक जीवन के स्तर पर स्वयं को दोबारा स्थापित करने के लिए आपको कई कटु सत्यों का सामना करना पड़ सकता है। यह संभावनाओं के प्रबंधन और आपकी गतिविधियों के पुनर्आंकलन पर निर्भर करेगा कि आप अपने फैसलों में कितने सफल होंगे?