" /> बुनकरों ने ली हड़ताल वापस,  सरकार ने बुनकरों को दी 31 जुलाई तक फ्लैट रेट पर बिजली बिल देने की सुविधा

बुनकरों ने ली हड़ताल वापस,  सरकार ने बुनकरों को दी 31 जुलाई तक फ्लैट रेट पर बिजली बिल देने की सुविधा

प्रदेश सरकार की ओर से बुनकरों को अब 31 जुलाई तक पिछले फ्लैट रेट पर ही बिजली बिल की अदायगी करने की सुविधा दे दी गई है, जिसके बाद बुनकरों ने अपना आंदोलन और पावरलूम बंद करने के हड़ताल को वापस ले लिया है।

गुरुवार को खादी भवन में लघु, सुक्ष्म एवं मद्यम उद्यम विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल के साथ वाराणसी से भाजपा एमएली अशोक धवन, बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तिखार अंसारी और अन्य पदाधिकारियों की बैठक के बाद सरकार ने ये फैसला लिया है।

राष्ट्रीय बुनकर एक्शन कमिटी के आल इंडिया प्रेसिडेंट सरफराज अहमद ने बताया कि बुनकर बिरादराना तंजीम के प्रतिनिधी मंडल की मुख्यमंत्री से मुलाकात हुई थी, जिसमें सीएम ने हमें आश्वासन दिया है कि वह हमारी मांग पर गौर करेंगे और हमे पूरी उम्मीद है कि सरकार अपना वादा पूरा करेगी।

इसके पहले कपड़ा मंत्री उदयभान चौधरी से भी हुईं थी, उन्होंने भी आश्वासन दिया है कि वह भी हमारी मदद करेंगे। हम लोगों द्वारा कपड़ा मंत्री को एक प्रार्थना पत्र भी दिया गया है, जिसमें हमलोगों ने आग्रह किया है कि जो बड़े उद्योगपति हैं उन्हें भले ही फ्लैट रेट से बाहर रखा जाए पर कुटिर उद्योग यानी 5 या उससे कम पावरलूम वाले बुनकरों को फ्लैट रेट पर ही बिजली दी जाए।