" /> कॉपर जेल से आएगी चैन की नींद!

कॉपर जेल से आएगी चैन की नींद!

♦  वैज्ञानिकों ने किया आविष्कार
♦  शरीर की गर्मी को करेगा कम

दिनभर की भाग-दौड़ भरी जिंदगी में अपनी ख्वाहिशों को हासिल करने के चक्कर में इंसान की नींद हराम हो गई है। मनुष्य की इन्हीं परेशानियों को देखते हुए वैज्ञानिकों ने कॉपर जेल का आविष्कार किया है। माना जा रहा है की ये जेल मनुष्य को चैन की नींद दिलाएगा। ये कॉपर जेल तकनीक जल्द ही बजारों में उपलब्ध होगी।
ऐसे करेगा काम
नई कॉपर जेल तकनीक मैट्रेस की सतह पर शरीर की गर्मी को कम करने में मदद करेगी, ताकि उपभोक्ता को ‘बेहतर नींद’ का अनुभव हो सके। कॉपर जेल में प्राकृतिक एंटी-इंफ्लेमेटरी खूबियां होती हैं, जिससे शरीर को दबाव से राहत मिलती है। इन तीन अनूठी विशेषताओं के साथ उपभोक्ताओं को शानदार नींद का अनुभव होगा। कॉपर की प्राकृतिक और एंटी-वायरल प्रकृति के कारण, इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। अध्ययनों के अनुसार कॉपर-इन्फ्यूज्ड फोम से एस. ऑरियस, ई. कोलाई और के. मार्क्सियनस जैसे रोगाणुओं को पूरी तरह से रोका जाता है।

भारत के ८ बाजारों में हुआ रिसर्च
सेंचुरी मैट्रेस के कार्यकारी निदेशक, उत्तम मलानी ने कहा, ‘हमने अनुसंधान और विकास में एक साल से ज्यादा का समय लिया है। यह रिसर्च अमेरिका स्थित एक लैब द्वारा भारत के शीर्ष ८ बाजारों में किया गया था। कॉपर-जेल तकनीक पूरी तरह से अनूठी होगी, जो मनुष्य को नींद का अनुभव करने के तरीके को भी बदल देगी।’