" /> भिवंडी में 400 बेड का कोरोना अस्पताल शुरू : पदभार संभालते ही एक्शन मूड में आयुक्त

भिवंडी में 400 बेड का कोरोना अस्पताल शुरू : पदभार संभालते ही एक्शन मूड में आयुक्त

– चेक बुक व बिल की फाइल को लिया कब्जे में
– कोरोना के अलावा दूसरे कार्यों पर रोक

भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया पदभार संभालने के कुछ ही दिन बाद फूल एक्शन मूड में आ गए हैं। मनपा आयुक्त ने कुछ ही दिन में जहां कोरोना मरीजों के इलाज के लिए 400 बेड का अस्पताल शुरू किया है। वहीं अभी दो अन्य स्कूलों में 270 बेड का अस्पताल शुरू करने की तैयारी चल रही है। साथ ही रोजाना 300 लोगों की टेस्टिंग की भी प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसके अलावा आयुक्त ने मनपा एकाउंट विभाग से सारा चेक बुक अपने कब्जे में ले लिया है। साथ ही कोरोना ठेकेदारों के अलावा अन्य ठेकेदारों का मनपा में प्रवेश भी वर्जित कर दिया है।
मालूम हो कि भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया ने पदभार संभालते ही शहर में बढ़ रहे कोरोना पर लगाम लगाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिसके तहत उन्होंने सबसे पहले मनपा एकाउंट विभाग से तमाम चेक बुक को अपने कब्जे में ले लिया है और सारे चेक पेमेंट को स्टॉप कर दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने इसके साथ ही सिर्फ कोरोना संबंधित कार्य को छोड़कर अन्य सब कार्यों पर रोक लगा दी है।

बढ़ी कोरोना मरीजों के जांच की क्षमता
इसके साथ ही उन्होंने अपने एक सप्ताह के कार्यकाल में कोरोना मरीजों की रोजाना होनेवाली 50 लोगों की जांच की क्षमता को बढ़ा दिया है, जिसके तहत अब भिवंडी में महाराष्ट्र सरकार द्वारा प्रतिदिन 300 लोगों की मुफ्त कोरोना जांच की जाएगी। मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया ने बताया कि 300 लोगों की रोजाना मुफ्त कोरोना जांच से निजी अस्पतालों में जाकर अब लोगों को ज्यादा चार्ज नहीं देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित कोरोना जांच में गलत रिपोर्ट देनेवाले व ज्यादा चार्ज लेनेवाले निजी लैब चालकों पर भी कानूनी कार्यवाई की जाएगी। जिससे लोगों को राहत प्रदान मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित शुल्क ही निजी लैब चालक ले सकते हैं।

दो दिन में शुरू होगा 270 बेड का अस्पताल
भिवंडी मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया ने बताया कि टाटा अमंत्रा व इंदिरा गांधी उपजिला अस्पताल के अलावा अब भिवंडी के कनेरी इलाके में स्थित रईस हाई स्कूल में 400 बिस्तरोंवाले कोरोना अस्पताल की शुरुआत की गई है। जहां पर क्वारंटाइन सेंटर भी है।आयुक्त ने बताया कि इसके साथ ही यहां पर कोरोना रेस्टिंग सेंटर भी शुरू किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त अस्पताल को दो दिन पहले ही शुरू किया जा चुका है। जहां पर बेहतर सुविधा के साथ मरीजों के इलाज की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। इसके अलावा मनपा आयुक्त ने बताया कि खुदाबक्श सांस्कृतिक केंद्र में 120 क्षमतावाला कोविड अस्पताल शुरू करने की प्रक्रिया शुरू है। इसके साथ ही शिवजी चौक इलाके में स्थित चाचा नेहरू हिंदी हाई स्कूल ने 150 बेड की क्षमता का केंद्र शुरू करने की तैयारी पूरी हो गई है। दो दिन में अस्पताल शुरू हो जाएगा। मनपा आयुक्त डॉ. पंकज आशिया ने नागरिकों से अपील की कि वे बुखार के कारण सांस लेने में कठिनाई होने पर मनपा द्वारा स्थापित पांचों बुखार निरीक्षण केंद्र से तुरंत संपर्क करें।इस बीमारी को छुपाए नहीं, ताकि इस पर जल्द-से-जल्द अंकुश लगाया जा सके। इसके साथ ही आयुक्त ने मनपा के 15 आरोग्य केंद्रों पर डॉक्टरों की नियुक्ति कर उसका नंबर भी सोशल मीडिया पर जारी कर दिया है।ताकि लोग आराम से डॉक्टरों से संपर्क कर अपना इलाज करा सकें।