" /> स्टेडियम में होगा ‘कोरोना आउट’, शुरू हुआ जंबो कोविड केयर सेंटर-मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

स्टेडियम में होगा ‘कोरोना आउट’, शुरू हुआ जंबो कोविड केयर सेंटर-मुख्यमंत्री ने किया उद्घाटन

कोरोना को नियंत्रित करने के लिए राज्य सरकार विभिन्न उपाययोजनाएं अपना रही है। इसी कड़ी में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए कौसा स्टेडियम में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस जंबो कोविड केयर सेंटर शुरू किया गया है। स्टेडियम में बने इस जंबो कोविड सेंटर में मरीजों का बेहतर इलाज करके कोरोना को आउट किया जाएगा।
बता दें कि कोरोना संक्रमण को पैâलने से रोकने के लिए मनपा द्वारा की जा रही उपाय योजनाओं का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे सोमवार को मनपा मुख्यालय पहुंचे थे। उन्होंने वहां अधिकारियों के कार्यों की सराहना की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के हाथों मुंब्रा के कौसा स्थित स्टेडियम में निर्मित अत्याधुनिक कोविड केयर सेंटर का ऑनलाइन लोकार्पण किया गया। शिवसेना नेता एवं पालकमंत्री एकनाथ शिंदे तथा स्थानीय विधायक एवं गृह निर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाड के मार्गदर्शन में ४०० बेडवाले इस अत्याधुनिक कोविड सेंटर का निर्माण एमएमआरडीए द्वारा किया गया है।
मुख्यमंत्री द्वारा कोविड सेंटर का लोकार्पण करने के बाद मंगलवार को मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने यहां का दौरा किया और पूरे सेंटर का जायजा लिया। आव्हाड ने बताया कि इस कोविड सेंटर में १०० आईसीयू तथा ३०० ऑक्सीजनयुक्त बेड हैं। इसमें हर तरह की आवश्यक आधुनिक सुविधाएं मौजूद हैं। इस कोविड सेंटर में राज्य के किसी भी क्षेत्र के संक्रमित मरीज का इलाज होगा। उन्होंने कहा कि मुंब्रा में कोरोना का संक्रमण करीब-करीब खत्म हो चुका है। ठाणे शहर के अन्य भागों मे भी संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं।