" /> फडणवीस के दौरे में सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा!

फडणवीस के दौरे में सोशल डिस्टेंसिंग को ठेंगा!

मीरा-भायंदर शहर में कोरोना पीड़ित मरीजों तथा यहां पर कोविड-१९ को नियंत्रित व रोकथाम करने के लिए मनपा प्रशासन द्वारा उठाए गए कदम का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र विधानसभा के विरोधी पक्ष नेता देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार को शहर का दौरा किया। उनके इस दौरे में सोशल डिस्टेंसिंग को खुलकर ठेंगा दिखाया गया, जिसकी तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।
इस दौरान फडणवीस ने संदिग्ध कोरोना मरीजों के लिए बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर तथा पंडित भीमसेन जोशी अस्पताल (टेंबा) में जाकर वहां की व्यवस्था का मुआयना किया। फडणवीस ने मनपा आयुक्त डॉ. विजय राठौड़ से कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए व्यवस्था को और अधिक चुस्त करने तथा प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को भी इसमें सहयोग करने की बात कही। इस दौरे में फडणवीस के साथ प्रवीण दरेकर, रविंद्र चव्हाण, महापौर ज्योत्स्ना हसनाले, भाजपा जिलाध्यक्ष हेमंत म्हात्रे, स्थाई समिति सभापति अशोक पाटील आदि भी शामिल थे। जिस समय फडणवीस प्रेस व मीडिया को संबोधित कर रहे थे, उस समय कैमरे में कैद होने के लिए भाजपाइयों में होड़ मची हुई थी और खुलकर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं।

नहीं किया सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
दुकानदारों को २ हजार, ग्राहकों को २०० रुपए का दंड
मीरा-भाइंदर मनपा सीमान्तर्गत सार्वजनिक स्थानों पर चेहरे पर मास्क, रुमाल का प्रयोग नहीं करनेवालों पर ५०० रुपए, सड़क, बाजार, अस्पताल, कार्यालय जैसे सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर १००० रुपए, सभी प्रकार के दुकान, फल, भाजी व जीवनावश्यक सामग्री विक्रेताओं को सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक अंतर) का पालन नहीं करने पर २००० रुपए तथा ग्राहकों से २०० रुपए का दंड वसूल किया जाएगा। एक बार दंडित हो चुका व्यक्ति अगर दोबारा नियमों का उल्लंघन करते पाया गया तो उससे दोगुना दंड वसूल किया जाएगा अथवा उस पर फौजदारी गुनाह भी दर्ज किया जाएगा। कोरोना वायरस के प्रादुर्भाव की रोकथाम के लिए प्रतिबंधात्मक उपाय के लिए सोमवार को मनपा आयुक्त डॉ. विजय राठौड़ ने उपरोक्त आदेश जारी किया है।