" /> डिजिटल धमकी!, सालेम के नाम पर मांजरेकर से मांगा एक्स्टॉर्शन

डिजिटल धमकी!, सालेम के नाम पर मांजरेकर से मांगा एक्स्टॉर्शन

मराठी एवं हिंदी फिल्मों के मशहूर निर्माता-निर्देशक तथा अभिनेता महेश मांजरेकर को अंडरवर्ल्ड के नाम पर जान से मारने की धमकी देकर एक्स्टॉर्शन मांगने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जेल में बंद डॉन अबू सलेम के नाम पर एक नल्ले गैंगस्टर ने महेश मांजरेकर से ३५ करोड़ रुपए का एक्सटॉर्शन मांगा था। उसने यू ट्यूब पर अबू सलेम के वीडियो देखकर जानकारी जुटाई और खुद को अबू सलेम का गुर्गा बताकर इंटरनेट पर myneta.com के जरिए महेश मांजरेकर से एक्सटॉर्शन की मांग करने लगा। उसने यह रकम हवाला के जरिए जल्द से जल्द भेजने अन्यथा अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। मुंबई पुलिस के एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने तथाकथित नल्ले गैंगस्टर को रत्नागिरी जिले के खेड इलाके से गिरफ्तार किया है।
बता दें कि २३ अगस्त को महेश मांजरेकर को उनके मोबाइल फोन पर एक अज्ञात नंबर से धमकी भरा मैसेज मिला। मैसेज भेजनेवाले ने महेश मांजरेकर से ३५ करोड़ रुपए मांगे। अबू सलेम को कैप्टन कहकर संबोधित करनेवाला उक्त गैंगस्टर हवाला के जरिए मांजरेकर से पैसों की मांग कर रहा था तथा २३ से २५ अगस्त के बीच वह लगातार मैसेज भेजकर तथा फोन कॉल के जरिए मांजरेकर को धमकाया था।
महेश मांजरेकर ने २४ अगस्त को दादर पुलिस थाने तथा मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच के पास इसकी लिखित शिकायत की थी। इस मामले में दादर पुलिस ने २६ अगस्त को एफआईआर दर्ज करके मामला मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को सौंप दिया। जिसके बाद डीसीपी अकबर पठान व वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सावंत के मार्गदर्शन तथा पीआई सचिन कदम के नेतृत्व में एक्सटॉर्शन सेल की दो टीमें ठाणे जिले के कल्याण एवं रत्नागिरी जिले के खेड तालुका में उक्त गैंगस्टर की तलाश में जुट गई। टीम ने खेड के संगरौली गांव से ३४ वर्षीय मिलिंद तुलस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी के पास से धमकी के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन तथा दो सिम कार्ड बरामद हुआ है। कोर्ट ने आरोपी को २ सितंबर तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया है।