राजनीति! ना बाबा ना- फ्लोरा सैनी

कुछ समय पूर्व रुपहले पर्दे पर आई फिल्म ‘फ्रॉड सैंया’ और वेब सीरीज ‘गंदी बात’ में अपने अभिनय का दमखम दिखानेवाली अदाकारा फ्लोरा सैनी एक बार फिर वेब सीरीज ‘द रेड लैंड’ से काफी सुर्खियां बटोर रही हैं। प्रस्तुत है फ्लोरा सैनी से सोमप्रकाश ‘शिवम’ की हुई बातचीत के प्रमुख अंश-
सीरीज द रेड लैंड में आपके निभाए किरदार की इन दिनों काफी चर्चा है, क्या कहना चाहेंगी?
मेरी यह सीरीज उत्तर प्रदेश में जमीन की खातिर घटित एक सच्ची घटना पर आधारित है, जिसमें जमीन के लिए खून खराबा होता है। दर्शकों से निरंतर मिल रहे आशीर्वाद से मैं बेहद उत्साहित हूं। मेरे द्वारा अब तक के निभाए किरदारों में से यह किरदार सबसे भिन्न है।
बड़े पर्दे पर फ्रॉड सैंया में आपको आखिरी बार देखा गया। अब आपका अगला कदम क्या होगा?
इस वर्ष के अंत में मेरी आगामी फिल्म ‘बहुत हुआ सम्मान’ दर्शकों से रू-बरू होगी। जिसमें मेरा बहुत ही सशक्त किरदार है। फिल्म में मेरे साथ संजय मिश्रा और राम कपूर जैसे दिग्गज कलाकार काम कर रहे हैं।
हिंदी सिनेमा में निरंतर बढ़ रहे खुले पन से आप कहां तक सहमत हैं?
इसमें मेरी सहमति या असहमति से कोई फर्क नहीं पड़ता। दर्शकों को जो चाहिए निर्माता उस तरह के सिनेमा का निर्माण कर रहे हैं। ज्यादती के लिए हमारा सेंसर बोर्ड भी अपनी पैनी नजर रखता है। इस समय साफ-सुथरी फिल्मों का दौर चल रहा है जिन्हें हम परिवार के साथ बैठकर देख सकें।
देश में आए दिन महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार से क्या कभी आपकी भावनाएं भी आहत होती हैं?
बिल्कुल होती है, मैं एक महिला हूं तो महिला का दर्द बखूबी समझ सकती हूं। वह इंसान ही क्या जिसके अंदर इंसानियत न हो लेकिन हमारा समाज अब काफी जागरूक हो चुका है और पहले की अपेक्षा आज महिलाओं के साथ हो रही ज्यादतियों पर काफी मुखर हो रहा है।
देश की राजनीति में महिलाओं की बढ़ती दखल से क्या आप खुद को प्रभावित महसूस करती हैं?
नहीं मैं ऐसा नहीं कह सकती क्योंकि राजनीति में जाने की मेरी कोई रुचि नहीं है लेकिन जो महिलाएं राजनीति में प्रखर हो रही हैं मैं उनको सैल्यूट करती हूं जो वह इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रही हैं।

जन्मदिन : २३ सितंबर
जन्मस्थान : चंडीगढ़
कद : ५ फुट ४ इंच
वजन : ५० किग्रा
मनपसंद कलाकार :
अमिताभ बच्चन, माधुरी दीक्षित