" /> अयोध्या को उड़ाना था!, पकड़े गए आइसिस आतंकी का सनसनीखेज खुलासा

अयोध्या को उड़ाना था!, पकड़े गए आइसिस आतंकी का सनसनीखेज खुलासा

दिल्ली पुलिस ने अयोध्या को उड़ाने की साजिश को नाकाम कर दिया है। उसने एक आतंकी को पकड़ा है, जिसका नाम अबु युसुफ है। वह अयोध्या में हुए भूमिपूजन के बाद से ही साजिश रचने लगा था। उसे अयोध्या उड़ाना था। पकड़े गए आतंकी युसुफ के पास से विस्फोटक और पिस्टल बरामद हुआ है। यह आतंकी उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जनपद का मूल निवासी है। इस आतंकी से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि वह राम मंदिर भूमिपूजन के बाद अयोध्या में बड़ा विस्फोट करके पूरी दुनिया को संदेश देना चाहता था। इस खुलासे के बाद अयोध्या में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और हर नाके, होटल व धर्मशाला की चेकिंग पुलिस कर रही है।
पुलिस उपमहानिरीक्षक/ एसएसपी दीपक कुमार के अनुसार खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि अयोध्या में कुछ आतंकवादी प्रवेश कर सकते हैं इसलिए यहां सतर्कता बढ़ा दी गई। अयोध्या जनपद में ६७ बैरियर पॉइंट पर पुलिस बल द्वारा चार पहिया और दुपहिया वाहनों की सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी ने बताया कि जनपद के होटल, ढाबा, रेस्टोरेंट, रेलवे और बस स्टेशन की भी सघन चेकिंग कराई जा रही है। दूसरी ओर पुलिस दिल्ली में पकड़े गए आतंकी से पूछताछ करेगी और उससे यह जानने का प्रयास करेगी कि उससे जुड़े स्लीपर सेल के कौन-कौन से लोग और हैं? माना जा रहा है कि अभी स्लीपर सेल में चार-पांच लोग हैं जो पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। इन्हें पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। अयोध्या में कोई आतंकी प्रवेश न कर सके, इसके लिए जबरदस्त नाकेबंदी की गई है। बताते चलें कि ५ अगस्त को राम मंदिर भूमिपूजन के १ दिन पहले श्रावस्ती से एक संदिग्ध आतंकी को एटीएस लखनऊ की टीम ने पकड़ा था और उसे लखनऊ ले गई थी। पकड़े गए संदिग्ध से लंबी पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया था। माना जा रहा है कि बलरामपुर में पकड़ा गया कथित आतंकवादी का ४/५ अगस्त को पकड़े गए संदिग्ध से संबंध है। इधर अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर के इर्द गिर्द सुरक्षा घेरा कड़ा कर दिया गया है। अयोध्या में प्रवेश करनेवाले हर आदमी से उसकी आईडी मांगी और पूछताछ की जा रही है। पकड़े गए आतंकी के बलरामपुर जनपद स्थित घर पर छापा डालकर सघन तलाशी ली गई है, जिसमें उसके घर से विस्फोटक और संदिग्ध दस्तावेज मिले हैं। इससे इस संगठन से जुड़े अन्य सदस्यों की जानकारी हासिल की जा रही है।
गांव में छोटा ब्लास्ट
विस्फोटक को टेस्ट करने के लिए आतंकी अबू यूसुफ एक छोटा ब्लास्ट भी कर चुका है। आतंकी ने गांव के पास कब्रिस्तान में विस्फोटक की टेस्टिंग की थी। पुलिस की पूछताछ में यूसुफ के घरवालों ने बताया कि पकड़े जाने के दो दिन पहले उसका एक कुरियर भी आया था। उसने बताया कि वह कल लखनऊ जा रहा है और अगले दिन वह घर से चला गया।