" /> शाहजहांपुर में अधजली छात्रा के मिलने से अभिवावकों में दहशत! 24 घण्टे में दूसरी घटना

शाहजहांपुर में अधजली छात्रा के मिलने से अभिवावकों में दहशत! 24 घण्टे में दूसरी घटना

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा उत्तर प्रदेश में थोथा साबित हो रहा है। शाहजहांपुर में दो बच्चियों के गायब होने और उसमें से एक की लाश मिलने की घटना को 24 घंटे भी नहीं बीत पाये थे कि एक छात्रा जली हुई अवस्था में खेतों में पड़ी मिली। अर्थनग्न अवस्था में छात्रा के पाए जाने पर आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पहुंची पुलिस ने उसे एंबुलेंस के जरिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया गया है। मौके पर पहुंचे परिजन किसी अनहोनी की घटना की आशंका जाहिर कर रहे हैं।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद का एसएस कॉलेज एक बार फिर चर्चा में है। वर्ष 2019 में एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा ने स्वामी पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। उस मामले में स्वयं छात्रा और उसके साथियों पर भी ब्लैकमेलिंग का आरोप लगा था। सोमवार को कांट थाना क्षेत्र की रहने वाली एसएस कॉलेज की छात्रा जब संदिग्ध हालात में जली हुई मिली तो एक बार फिर तमाम आशंकाएं उभर आईं। छात्रा के पिता ने बताया कि वह अपनी बेटी को हर दस-पंद्रह दिन में कॉलेज लेकर आते-जाते थे। सोमवार सुबह करीब दस बजे वह बेटी को कॉलेज में छोड़कर चले गए थे।

मामला थाना तिलहर के नगरिया मोड़ की है, जहां खेतों में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा जली हुई अवस्था में पड़ी मिली। अर्थनग्न अवस्था में मिली छात्रा को स्थानीय लोगों ने ढककर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि वह अपने पिता के साथ सोमवार को एसएस कॉलेज में पढऩे के लिए आई थी। 3 बजे छुट्टी होने के बाद वह नहीं मिली। करीब 5:00 बजे पुलिस ने घरवालों को सूचना दी कि उनकी बेटी जाली हुयी हालत में मिली है। आनन-फानन में पुलिस ने झुलसी हुई छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया। छात्रा 65 फीसदी तक जल चुकी है। उसकी हालत नाजुक होने पर उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया, लेकिन इस बात पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है कि कॉलेज से नगरिया मोड़ पर कैसे पहुंची?

उसे किसी ने आग लगाई या खुद आग लगाई अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है।छात्रा भी कुछ भी नहीं बता पा रही है। ऐसे में अनसुलझे सवाल के बीच पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मौके पर पहुंचे मजिस्ट्रेट ने उसके बयान दर्ज किए हैं। पुलिस ने बताया कि छात्रा अपने गांव से कॉलेज गई है, जहां उसने क्लास अटेंड नहींं किया। उसके बाद उसके साथ क्या हुआ वह उसे नहीं पता। उधर, भाई और पिता का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ बहुत बड़ी घटना हुई है। पुलिस को चाहिए इस मामले में खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करे। भाई और पिता ने इस मामलेेे में तहरीर दी है, जिसके बाद पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।

एसपी एस आनंद ने बताया कि छात्रा कुछ बता नहीं रही है। महिला पुलिसकर्मी और डॉक्टर उससे लगातार संपर्क कर रहे हैं। परिजन हायर सेंटर नहीं ले जाना चाहते लेकिन उन्हें राजी किया जा रहा है। एसएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अवनीश मिश्रा ने बताया कि कॉलेज की छात्रा के बारे में जानकारी मिली है। कॉलेज प्रबंधन पुलिस का पूरा सहयोग कर रहा है।