" /> हैंकॉक ब्रिज पर होगी हलचल, दिसंबर से यातायात होगा शुरू

हैंकॉक ब्रिज पर होगी हलचल, दिसंबर से यातायात होगा शुरू

मझगांव-सेंडहर्स्ट रोड के बीच का हैंकॉक ब्रिज का काम तेजी से शुरू है। दिसंबर से इस ब्रिज पर वाहनों की हलचल शुरू हो जाएगी। ब्रिज का एक मार्ग आने-जाने के लिए शुरू किया जाएगा। दिसंबर में इस ब्रिज के शुरू होने से वाहन चालकों का चार वर्षों का इंतजार खत्म हो जाएगा।
बता दें कि ब्रिटिशकालीन हैंकॉक ब्रिज को यातायात के लिए खतरनाक होने के कारण जनवरी २०१६ में इसे ढहा दिया गया था। पुल ढहाए जाने के बाद इसके पुनर्निमाण पर ५१ करोड़ रुपए खर्च होना अपेक्षित था लेकिन पिछले चार वर्षों से लंबित इस काम के चलते पुनर्निमाण लागत पर २५ करोड़ रुपए की अधिक वृद्धि हो गई। मार्च से लोकल ट्रेन बंद होने के कारण मनपा द्वारा उक्त पुल का काम तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य का निरीक्षण जन प्रतिनिधि और मनपा प्रशासन द्वारा किया गया। ब्रिज का काम तेजी से हो, ऐसा निर्देश स्थायी समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव, विधायक यामिनी जाधव ने मनपा प्रशासन को दिया है। इस मौके पर अतिरिक्त मनपा आयुक्त पी. वेलरासू, उपायुक्त संजय दराडे आदि उपस्थित थे।
ऐसे शुरू होगा यातायात
वर्तमान में ब्रिज पर १४ मीटर के दो मार्ग बनाए जा रहे हैं, इनमें से एक मार्ग का काम लगभग पूरा होने की कगार पर है। गर्डर बिठाने का काम जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा और दिसंबर तक ब्रिज का एक हिस्सा यातायात के लिए शुरू किया जाएगा। तेजी से हो रहे इस कार्य के चलते ब्रिज के दूसरे मार्ग का काम भी मार्च २०२१ तक पूरा होने की संभावना मनपा प्रशासन ने जताई है।