बोले तारे

मेष : (१४ अप्रैल – १४ मई)
पहले से रुके हुए कार्यों में सफलता प्राप्त होने के योग बनेंगे। मित्रों व संबंधियों द्वारा सुख व सहयोग में वृद्धि होगी। अपने महत्वपूर्ण कार्यों में धैर्यपूर्वक व सोच-समझकर निर्णय लें। स्वास्थ्य के संबंध में चिंता कुछ बढ़ सकती है। बदन दर्द, सिर दर्द जैसी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। अपनी दिनचर्या और खान-पान को सुव्यवस्थित रखें। अपनी भावनाओं को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें। आय के स्रोतों में वृद्धि होगी, जिससे मन में प्रसन्नता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में लगे लोगों को अपनी क्षमताएं बढ़ाने की आवश्यकता है। वैवाहिक जीवन शुभ रहेगा।
वृष : (१५ मई -१५ जून)
आप में ऊर्जा अच्छी रहेगी इसलिए इसका सही प्रयोग करके लाभ उठाएं। इस समय धन से संबंधित परेशानियां रहेंगी। नौकरी के लिए प्रयास करनेवालों को नौकरी मिलने की संभावना रहेगी। अपने स्वास्थ्य को उत्तम बनाए रखने के लिए कुछ समय योग व ध्यान को दें। व्यापार करनेवाले लोगों को अधिक परिश्रम करने की आवश्यकता है। अपने व्यवहार को सकारात्मक बनाए रखें। संतान पक्ष की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।
मिथुन : ( १६ जून -१५ जुलाई)
अपने आत्मविश्वास को कम न होने दें। किसी भी प्रकार का क्रोध और अहंकार हानिकारक सिद्ध हो सकता है। अपनी कार्यशैली में परिस्थितियों के अनुसार परिवर्तन करने की आवश्यकता रहेगी। र्आिथक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी और मन में प्रसन्नता बढ़ेगी। अच्छे व शुभ स्वास्थ्य के लिए सात्विक भोजन करें। अनावश्यक खर्च पर नियंत्रण रखें। दांपत्य जीवन में परस्पर तालमेल बना रहेगा। घर में शांतिमय वातावरण की अनुभूति होगी।
कर्क : (१६ जुलाई -१५ अगस्त)
र्आिथक स्थिति तो अच्छी रहेगी परंतु फिजूलखर्ची से बचें। बेवजह की बातों से परेशान न हों। कुछ नए लोगों से मिलना आपके जीवन में बदलाव ला सकता है। स्वास्थ्य से संबंधित छोटी-छोटी समस्याएं आएंगी परंतु आप अपनी नकारात्मक सोच को सकारात्मक में बदलने का प्रयास करें, वे स्वत: ही हल हो जाएंगी। कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करें, लाभ होगा। सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें। पारिवारिक सुख के लिए एक-दूसरे को खुश रखने का प्रयास करें और विश्वास बनाए रखें।
सिंह : (१६ अगस्त – १५ सितंबर)
कुछ कार्यों में रुकावटें आएंगी परंतु अधिक परिश्रम करने पर विपरीत परिस्थितियों में सुधार होगा। र्आिथक रूप से यह सप्ताह शुभ है। जमा-पूंजी व धन में वृद्धि होगी। र्आिथक प्रगति के रास्ते खुलेंगे। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्याएं रहेंगी। शारीरिक व्यायाम व खानपान पर विशेष ध्यान दें। पति-पत्नी के मध्य सामान्य रूप से सुख-सहयोग बना रहेगा। पारिवारिक सुख को बनाए रखने के लिए एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।
कन्या : (१६ सितंबर -१५ अक्टूबर)
यह सप्ताह आपके लिए उतार-चढ़ाव युक्त रहेगा। धैर्यपूर्वक कार्य करें। व्यर्थ की बहस में न उलझें। अपनी कार्यशैली को सुव्यवस्थित रखें। स्वास्थ्य के प्रति विशेष ध्यान दें। अनिद्रा, थकान आदि परेशानियां बढ़ सकती हैं। भोज्य पदार्थों में संयम बरतें एवं शरीर के आराम का ध्यान रखें। र्आिथक स्थिति में सुधार होगा। अधिक परिश्रम करने से कार्य क्षेत्र में लाभ होने की संभावना है। अपनी सोच को सकारात्मक रखें तथा सहयोगियों से तालमेल बनाने की कोशिश करें।
तुला : (१६ अक्टूबर -१५ नवंबर)
कुछ रुके हुए कार्यों में तेजी आएगी। मन में खुशी बढ़ेगी। किसी आवश्यक कार्यवश यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने व्यवहार को अच्छा रखें। अपनी भावनाओं को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें, जिससे मित्रजनों की ओर से सहयोग प्राप्त होगा। र्आिथक क्षेत्र में प्रगति होगी। नौकरी में कार्यरत लोगों का कार्यभार बढ़ेगा। धैर्यपूर्वक कार्य में लगे रहें, शुभ फल प्राप्त होंगे। स्वास्थ्य संबंधी विशेष परेशानियों की संभावना कम है। अपने को व्यस्त रखें। अनावश्यक वाद-विवाद से बचें।
वृश्चिक : (१६ नवंबर -१५ दिसंबर)
अपने महत्वपूर्ण कार्यों में सावधानी बरतें तथा धैर्यपूर्वक निर्णय लें। र्आिथक स्थिति में सुधार रहेगा परंतु धन खर्च भी उसी अनुपात में होने की संभावना है। अत: यथासंभव प्रयास करें कि धन का सदुपयोग हो। विपरीत परिस्थितियों का डटकर सामना करें। अपनी सोच को सकारात्मक रखें तथा क्रोध से बचें। अधिक भावुकता में कोई भी कार्य न करें। व्यापार व कार्यक्षेत्र में लगे लोगों को कार्य क्षमता बढ़ाने की आवश्यकता है। शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें।
धनु : (१६ दिसंबर -१३ जनवरी)
अपनी समस्याओं के प्रति अधिक जागरूक रहने की आवश्यकता है। कार्यों में रुकावटें आएंगी, जिससे परेशानियां बढ़ेंगी व तनाव का स्तर भी बढ़ेगा। अत: समझदारीपूर्वक महत्वपूर्ण कार्यों में निर्णय लेने की आवश्यकता रहेगी। आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी हो सकती हैं। शारीरिक स्वास्थ्य की अपेक्षा मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दें। कार्यक्षेत्र व व्यवसाय में धैर्य तथा सावधानीपूर्वक कार्य करें। अपनी कार्यशैली को सकारात्मक दिशा प्रदान करें। पति-पत्नी के बीच चल रहे मतभेद दूर होंगे।
मकर : (१४ जनवरी -११ फरवरी)
यात्रा की संभावनाएं काफी अधिक हैं। सोचे-समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। सामाजिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी। र्आिथक स्थिति में पहले से सुधार होगा। संतान पक्ष की ओर से मन परेशान और उदास हो सकता है। परेशानियों के समाधान स्वत: ही मिल जाएंगे। स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियां हो सकती हैं इसलिए आप खाने-पीने की कुछ वस्तुओं से परहेज रखें व दिनचर्या को सुव्यवस्थित करें। नौकरीपेशा लोग धैर्यपूर्वक अपने कार्य में लगे रहें और जीवन का आनंद उठाएं।
कुंभ : (१२ फरवरी – १३ मार्च)
यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रूप से सुख और उन्नति का कारक रहेगा। पहले से रुके कार्य बनेंगे और मन में प्रसन्नता रहेगी। समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी तथा छोटी यात्राएं भी संभव हैं। र्आिथक लेन-देन में विशेष सावधानी रखें। आय के साथ-साथ धन खर्च होने की भी संभावना है। स्वास्थ्य संबंधी छोटी-छोटी समस्याएं रहेंगी। संतान पक्ष की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा। पारिवारिक सुख की प्राप्ति के लिए अपने व्यवहार में सकारात्मकता लाएं।
मीन : (१४ मार्च -१३ अप्रैल)
इस सप्ताह किसी भी कार्य को धैर्यपूर्वक करें व समझदारी से निर्णय लें। किसी भी कार्य को सफल बनाने के लिए स्वयं प्रयास करें तथा बुद्धि व विवेक से सोच-समझकर कार्य करें, सफलता मिलेगी। उत्तम स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए कुछ समय योग, ध्यान में भी बिताएं। कार्यक्षेत्र एवं व्यापार में अधिक संघर्ष करने की आवश्यकता रहेगी। परिवार में खुशी व प्रसन्नता रहे, इसके लिए एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें। अतिरिक्त परिश्रम से लाभों में वृद्धि होगी।