" /> लॉकडाउन में चोरों की बल्ले-बल्ले : बढ़ रही हैं चोरी की घटनाएं

लॉकडाउन में चोरों की बल्ले-बल्ले : बढ़ रही हैं चोरी की घटनाएं

बंद दुकान-घरों को बना रहे हैं निशाना
लॉकडाउन का चौथा चरण 18 मई से शुरू हो गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से शहरों से गांवों में पलायन शुरू हो गया है। इससे कई दुकानें एवं घऱ लगभग 2 महीने से बंद पड़े हैं। इसका फायदा चोर बखूबी उठा रहे हैं। लॉकडाउन में घरों और दुकानों में चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ती जा रही है। चोर बंद दुकानों एवं घरों के ताले तोड़कर कीमती सामान और नकदी पर हाथ साफ कर रहे हैं।
बात करें मई महीने की तो इस महीने में 20 से अधिक चोरी के मामले मुंबई के विभिन्न पुलिस स्टेशनों में दर्ज किए गए हैं। लॉकडाउन में मुंबई की सड़कों एवं गलियों में रात को सन्नाटा पसर जाता है, कहीं इक्का-दुक्का लोग ही नजर आते है। चोर इस सुनहरे मौके का जमकर लाभ उठा रहे हैं। मालाड-वेस्ट में ललित मालवीय की महाराष्ट्र मेडिकल स्टोर्स नामक मेडिकल की दुकान है। इस दुकान में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर, दुकान में रखे लैपटॉप, नकदी, 2 हजार रुपए के शैंपू और चॉकलेट लेकर फरार हो गए। पायधुनि स्थित खोका बाजार में अल्पेश चपलोत की हार्डवेयर एवं फर्नीचर की दुकान है। लॉकडाउन के कारण उनकी दुकान 20 मार्च से बंद है। 18 मई को उन्होंने दोबारा दुकान खोली। उन्होंने देखा कि दुकान के सारे सामान मौजूद हैं लेकिन दुकान में रखा 1 लाख नकद रुपए भी गायब हैं। इस घटना के संदर्भ में उन्होंने पायधुनि पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। घर एवं दुकानों के बाद चोर अब एटीएम मशीन को भी निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं। 16 मई को बोरीवली स्थित शिवाजी नगर में एक निजी बैंक के एटीएम मशीन को चोरों ने तोड़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं रहे। दहिसर वेस्ट में फल विक्रेता दिनेश कुमार यादव की दुकान है। 9 मई को दिनेश दुकान बंद कर घर चले गए। 17 मई को जब उन्होंने दुकान खोली तो देखा कि दुकान से 1 लाख रुपए एवं आम की 10 पेटी गायब हैं। एक पेटी में 48 आम थे, जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि 480 आम चोर गायब कर ले गए।
अन्य चोरी की घटनाएं :
माहीम- एक दुकान की शटर तोड़कर चोर 70 हजार रुपए उड़ा ले गए।
बोरीवली- आरे दूध सेंटर नामक दुकान से नकदी चोरी।
मालाड- एक ऑफिस तोड़कर 60 हजार की चोरी।
जुहू- केक शॉप से लैपटॉप हुआ चोरी।
सांताक्रुज- हंसा जेसानी नामक कोचिंग क्लास को तोड़कर चोरों ने 90 हजार रुपए उड़ाए। इसके अलावा 12 सोने और चांदी के सिक्के भी हुए गायब।
गिरगांव- चार्टेड अकाउंटेंट भार्गव वैद्य के घर का ग्रिल तोड़कर साढ़े 5 लाख की नकदी एवं 1 चांदी की मूर्ति उड़ा ले गए चोर।
कांदिवली- रामसिद्धार्थ भट्ट की एसी के पार्ट की दुकान है, जिसे चोरों ने तोड़कर 55 हजार के स्फीयर पार्ट गायब कर लिए।