" /> अब तक विदेश से महाराष्ट्र वापस आए 1,972 नागरिक : क्वारंटीन का कड़ाई से अमल- मुख्यमंत्री

अब तक विदेश से महाराष्ट्र वापस आए 1,972 नागरिक : क्वारंटीन का कड़ाई से अमल- मुख्यमंत्री

वंदे भारत अभियान के अंतर्गत महाराष्ट्र में अब तक १,९७२ नागरिक वापस आए हैं। यह जानकारी  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दी। उन लोगों को दी गई क्वारंटीन का कड़ाई से अमल किया जा रहा है, ऐसा भी मुख्यमंत्री ने बताया। ये नागरिक वंदे भारत अभियान के तहत 10 देशों की 13 उड़ानों से महाराष्ट्र आए हैं। उन्होंने कहा कि मुंबई से 822 यात्री, शेष महाराष्ट्र से 1,025 और अन्य राज्यों से 125 यात्री हैं। उन्होंने कहा कि विदेशों में अन्य फंसे हुए नागरिकों के महाराष्ट्र आने की उम्मीद है।
अब तक महाराष्ट्र में लंदन से ६५३, सिंगापुर से २४३, मनिलान १५०, सॅन फ्रांसिस्को से १०७, ढाका से १०७, न्यूयॉर्क से  २०८, क्वालालंपुर से २०१, शिकागो से १९५, कुवैत से २, आदिस अबाबा से ७८, काबुल से १२ और मस्कट-ओमान से १६ नागरिक आए थे।
आए हुए नागरिको का संस्थात्मक क्वारंटीन
ग्रेटर मुंबई में यात्रियों के लिए संस्थागत आइसोलेशन की सुविधाएं होटलों में उपलब्ध कराई गई हैं। मुंबई उपनगरीय कलक्ट्रेट के माध्यम से अन्य जिलों और राज्यों से प्रवासियों को उनके जिला मुख्यालय पर भेजने की व्यवस्था की जा रही है। मुंबई में उन राज्यों को संस्थागत आइसोलेशन सुविधा प्रदान की जा रही है, जो अपने नागरिकों को लेने के लिए तैयार नहीं हैं। महाराष्ट्र सरकार केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय, विदेश मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्रालय के समन्वय में वंदे भारत अभियान को सफलतापूर्वक चला रही है, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा।