भरने को दहशत का दम, बना दिया बम

इलाके में दहशत का दम भरने की कोशिश में तीन लोगों ने बम बना लिया। इन तीनों की कोशिश थी कि इसके जरिए ये क्षेत्र में अपना खौफ पैदा कर लेंगे, जिसके बल पर अमीरों और व्यावसाइयों से धन उगाही करेंगे, लेकिन इनकी खोटी नीयत का खेल पहली कोशिश में ही खत्म हो गया और ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
कलंबोली इलाके के सुधागढ़ स्कूल के प्रवेश द्वार के पास हाथगाड़ी पर बम रखने के आरोप में तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई है। यह गिरफ्तारी जांच कर रही पुलिस के विशेष जांच दल (एसआइटी) ने किया है। गिरफ्तार लोगों के नाम सुशील प्रभाकर साठे (३५), मनीष लक्ष्मण भगत (४५) तथा दीपक नारायण दांडेकर (५५) है।
तीनों आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि क्षेत्र में दहशत निर्माण करके अमीर लोगों को डरा-धमकाकर उनसे पैसे लेने के लिए उन्होंने कम क्षमतावाले विस्फोटक के जरिए बम बनाए थे। यह घटना १८जून २०१९ की है। इस मामले में जांच के दौरान पुलिस ने विस्फोटक बनानेवाले पहले आरोपी सुशील प्रभाकर साठे को पुणे से गिरफ्तार किया जबकि अन्य दो लोगों को नई मुंबई तथा उल्वे इलाके से गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के पास एक लैपटॉप, दो मोबाइल फोन, एक मोटरसाइकिल जप्त किया गया है। विस्फोटक पदार्थ बनाने में अमोनियम नाइट्रेट व जिलेटिन के उपयोग किए जाने की बात बताई जा रही है, जिसकी अभी जांच जारी है।