" /> रेप से दहला लखीमपुर!, ३ साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या

रेप से दहला लखीमपुर!, ३ साल की बच्ची से रेप के बाद हत्या

यूपी के लखीमपुर खीरी में अपराध चरम पर है। यहां २० दिन में नाबालिग की रेप के बाद हत्या की तीसरी वारदात सामने आई है। इस बार सिंगाही इलाके के एक गांव में ३ साल की बच्ची का क्षत-विक्षत शव गन्ने के खेत में मिला। बच्ची बुधवार को घर से लापता हुई थी और गुरुवार को उसका शव मिला, जिसमें सिर पर चोट के निशान भी थे।

एसपी सत्येंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बलात्कार की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि मैं इस समय परिवार के साथ हूं। इस मामले पर पुलिस की ७ टीमें काम कर रही हैं। मैं खुद गन्ने के खेतों में तलाशी अभियान के लिए जा रहा हूं। दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने कहा कि आरोपी के खिलाफ रासुका (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जा सकती है।
बच्ची के पिता ने आरोप लगाया कि गांव के ही लेखराम ने पुरानी दुश्मनी के कारण बेटी की हत्या की है। उन्होंने पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया है कि आरोपी ने दुश्मनी के कारण उसकी बेटी का पहले अपहरण किया, बाद में मार दिया।२० दिन में हत्या की तीसरी घटना से लखीमपुर खीरी में दहशत का माहौल है। तीनों ही वारदात में आरोपियों ने एक ही तरीके से अपराध को अंजाम दिया। पहले बच्चियां घर से लापता हुर्इं फिर अगले दिन उनका शव गन्ने के खेत या घर के बाहर पड़ा मिला। बता दें कि इससे पहले जिले के ईसानगर में १४ अगस्त को एक १३ साल की लड़की के साथ बलात्कार के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। पुलिस के मुताबिक लड़की दोपहर बाद अपने घर से खेत में गई थी, शाम तक जब वह नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की तो एक गन्ने के खेत में उसका शव बरामद हुआ। पुलिस ने मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था और कहा गया था कि आरोपियों के खिलाफ एनएसए के तहत कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह की घटना २४ अगस्त को नीमगांव इलाके में हुई थी, जहां १७ साल की एक दलित लड़की का शव उसके गांव के बाहर मिला था। वह छात्रवृत्ति का फॉर्म भरने गई थी, तभी उसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। नीमगांव पुलिस स्टेशन के अंतर्गत उसके गांव के बाहर एक खाली तालाब में लड़की का क्षत-विक्षत शव बरामद हुआ था।

मुजफ्फरनगर में महिला से रेप की कोशिश
मुजफ्फरनगर। यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में एक दलित महिला के साथ चार लोगों ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की, जिसके बाद दो समूहों के बीच झड़प हो गई और उन्होंने एक दूसरे-दूसरे पर पत्थर फेंके। थाना प्रभारी राजकुमार राणा ने बताया कि मोरना गांव में एक आरोपी को भीड़ ने पकड़कर पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया, वहीं अन्य तीन आरोपियों की तलाश जारी है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह घटना गुरुवार शाम में उस समय घटी जब चार युवकों ने महिला के घर के बाहर उसके साथ अभद्रता की। इसके बाद दो समूहों के बीच झड़प हो गई और पथराव शुरू हो गया था।

कांग्रेस का योगी सरकार पर हमला
यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने ट्वीट किया कि लखीमपुर खीरी में बच्चियों के साथ रेप-हत्या की घटनाएं रुक नहीं रहीं। कल एक और बच्ची की हत्या हो गई। कौशांबी में एक बच्ची की हत्या, रेप की आशंका। इतनी घटनाओं के बाद भी तथाकथित ‘सख्त मुख्यमंत्री’ ने जिले के आलाधिकारियों की जिम्मेदारी तय नहीं की। दम तोड़ती व्यवस्था, लाचार मुख्यमंत्री।