" /> राजद पोस्टर से लालू की छुट्टी!, नई सोच, नया बिहार युवा सरकार, अबकी बार

राजद पोस्टर से लालू की छुट्टी!, नई सोच, नया बिहार युवा सरकार, अबकी बार

लगता है बिहार की राजनीति में लंबे समय तक दबदबा रखनेवाले राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की अब मुख्य धारा की राजनीति से छुट्टी हो गई है। बिहार में विधानसभा चुनाव की गहमागहमी शुरू हो गई है। राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है। इन सबके बीच राजद के पोस्टर भी आ गए हैं। इन पोस्टरों से लालू की छुट्टी हो चुकी है।
बिहार में मुकाबल सीधे तौर पर एनडीए और महागठबंधन के बीच है। ऐसे में सभी दल अपने-अपने तरीके से मतदाताओं तक पहुंचने और उन्हें अपने पक्ष में करने की तैयारी में जुटे हैं। इसका अंदाजा राजधानी पटना में सभी प्रमुख पार्टियों के ऑफिस के बाहर लगे बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर से लगाया जा सकता है। लेकिन इस सब के बीच इस वक्त सुर्खियों में राजद ऑफिस के बाहर लगा पोस्टर और होर्डिंग है। जिसमें होर्डिंग पर केवल तेजस्वी यादव की ही तस्वीर है। जबकि पार्टी के किसी अन्य नेता यहां तक कि पार्टी सुप्रीमो और तेजस्वी के पिता लालू प्रसाद यादव को भी जगह नहीं दी गई है।
होर्डिंग पर तेजस्वी की तस्वीर के साथ लिखा है ‘नई सोच नया बिहार, युवा सरकार अबकी बार’। तेजस्वी ने ऐसा की एक पोस्टर अपने फेसबुक पर भी शेयर किया था। बता दें, चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद इस वक्त रांची के रिम्स में इलाजरत हैं। उन्होंने अपनी जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल की है। याचिका पर ९ अक्टूबर को सुनवाई होगी। ९ अक्टूबर को ही पता चलेगा कि लालू बिहार चुनाव से पहले जमानत पर बाहर आ सकेंगे या नहीं। याचिका में कहा गया कि लालू डायबिटीज, हाई ब्लड प्रेशर, हार्ट की बीमारी, क्रॉनिक किडनी डिजीज, हाइपर यूरिसिमिया, किडनी स्टोन, पैâटी हेपेटाइसिस और प्रोस्टेट जैसी बीमारियों से जूझ रहे हैं। इस वजह से उन्हें बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार में न रखकर रिम्स में भर्ती कराया गया है।