मॉल में आया तेंदुआ होटल में घुसा

जंगल से भटककर कोरम मॉल में आए एक भूखे तेंदुए को वन विभाग ने होटल सत्कार में पकड़ लिया है। रात के समय मॉल में घुसा तेंदुआ सुबह होटल पहुंच गया, जहां उसे देखते ही लोगों में अफरा-तफरी मच गई। इसकी सूचना पुलिस तथा वन विभाग को दी गई। वन विभाग के अधिकारियों ने उसे बेहोश कर पकड़ लिया और वापस उसे जंगल में छोड़ दिया।
मिली जानकारी के मुताबिक शिकार की तलाश में एक तेंदुआ आधी रात को जंगल से भटककर कोरम मॉल के पार्किंग में घुस गया। कोरम माल में लगे सीसीटीवी में सुबह के साढ़े ५ बजे मॉल की सुरक्षा दीवार के पास से बाहर निकलते हुए वह वैâद हो गया था। कोरम मॉल के व्यवस्थापकों ने इसकी सूचना आपत्ति व्यवस्थापन कक्ष, दमकल, पुलिस तथा वन विभाग को दी। मौके पर पहुंचे विभाग के अधिकारी जांच-पड़ताल कर ही रहे थे कि उन्हें होटल सत्कार के कार पार्किंग परिसर में एक तेंदुए के घुस आने की सूचना मिली। अधिकारियों की हिदायत पर सीसीटीवी के माध्यम से उस पर लगातार नजर रखी जा रही थी। सुबह मॉल से निकलकर तेंदुआ करीब दो किमी का लंबा सफर कर वैâडबरी जंक्शन के बगल स्थित सत्कार होटल में पहुंचा था।
ाॉल में मौजूद विभाग के अधिकारी होटल पहुंचे तो वहां तेंदुआ कार पार्किंग परिसर में चहलकदमी कर रहा था। वन विभाग के अधिकारियों ने बेहोश कर उसे पकड़ लिया और बताया कि भूखा तेंदुआ शिकार की तलाश में जंगल से बाहर आ गया था। उसे पकड़कर सही सलामत फिर जंगल में छोड़ दिया गया है।

पत्रकारों से धक्का-मुक्की, कैमरा टूटे
कोरम मॉल से निकलनेवाला तेंदुआ होटल सत्कार में पकड़ा गया है, यह जानकारी मिलते ही कई राजनीतिक दलों के नेता तथा इलेक्ट्रॉनिक चैनल के पत्रकार, वैâमरा मैन तथा फोटोग्राफर मौके पर पहुंचे। होटल के गेट पर वन विभाग तथा पुलिस का सख्त पहरा लगा हुआ था। पत्रकारों को यह कहकर अंदर जाने से रोक दिया गया कि तेंदुआ होश में आ गया है। भीड़ और वैâमरा देखकर उसके स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है। एक तरफ होटल के बाहर पत्रकारों को रोका जा रहा था, वहीं दूसरी तरफ तेंदुए को देखने के लिए आनेवाले नेताओं तथा उनके शागिर्दों को होटल के अंदर जाने की अनुमति दी जा रही थी। इसी बात पर पत्रकारों तथा पुलिस और वन विभाग के अधिकारियों के बीच बहस हो गई और धक्का-मुक्की के दौरान कई चैनलवालों के वैâमरे टूट गए। इसको लेकर शहर के पत्रकारों में आक्रोश का माहौल है।