" /> फेसबुक पर लाइव सुसाइड!, दोस्तों को लगा मजाक कर रहा है

फेसबुक पर लाइव सुसाइड!, दोस्तों को लगा मजाक कर रहा है

पालघर जिले में एक युवक ने फेसबुक पर लाइव करते हुए अपनी जान दे दी। उसने पहले फेसबुक लाइव चलाया और फिर गले में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसे लाइव देख रहे लोग ये मंजर देखकर हैरान रह गए। हालांकि उसने खुदकुशी क्यों की? इस बात का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
वारदात पालघर जिले के वाड़ा इलाके की है। गांव का रहनेवाला २२ वर्षीय युवक नवनाथ रामा बोंगे बीते गुरुवार फेसबुक पर लाइव कर रहा था। उसके कई दोस्त उसे देख भी रहे थे। उस वक्त वो एक रस्सी के सहारे छत के पंखे से लटकने की कोशिश करता नजर आ रहा था। उसका ये लाइव देखकर उसके कुछ दोस्तों ने इसे मजाक समझा। अचानक नवनाथ बोंगे का वो लाइव बंद हो गया। कुछ देर बाद उसने दूसरा फेसबुक लाइव शुरू किया, जिसमें उसने अपने गले में फंदा डालकर फांसी लगा ली।
जव्हार पुलिस थानाध्यक्ष अप्पासाहेब लेंगरे ने बताया कि एक भोजनालय में काम करनेवाला नवनाथ बोंगे वाड़ा तालुका का निवासी था। भोजनालय के मालिक द्वारा दिए गए घर में वो अपने अन्य सहकर्मियों के साथ रहता था। गुरुवार को बोंगे ने काम के बीच अल्पविश्राम के दौरान खुद को कमरे में बंद कर लिया और फेसबुक पर कथित रूप से लाइव के दौरान पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली, जबकि उसके सहकर्मियों ने उससे ऐसा नहीं करने की अपील भी की। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने शव को पोस्टपार्टम के लिए भेज दिया है और आत्महत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।