" /> 12 अगस्त तक ‘टाइम’ पर नहीं चलेंगी लोकल : लंबी दूरी की ट्रेनों के टिकट रद्द

12 अगस्त तक ‘टाइम’ पर नहीं चलेंगी लोकल : लंबी दूरी की ट्रेनों के टिकट रद्द

सरकार द्वारा अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं लेकिन ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को अभी इंतजार करना होगा। रेलवे बोर्ड के सूत्रों के अनुसार, 12 अगस्त तक लोकल और लंबी दूरी की ट्रेनों का नियमित संचालन रद्द रहेगा। इसका मतलब है कि मुंबई लोकल का संचालन सामान्य लोगों के लिए अभी शुरू नहीं होगा, यदि स्थितियाँ सुधरती हैं, तो फैसले में बदलाव किया जा सकता है। गौरतलब है कि 22 मार्च से ही लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों और उपनगरीय सेवाओं का संचालन बंद है।

चलती रहेगी मौजूदा सेवाएं:
सूत्रों के अनुसार मुंबई में चलने वाली मौजूदा 362 सेवाएं चलती रहेंगी। आवश्यकता पड़ने पर सर्विस बढ़ भी सकती हैं लेकिन सामान्य लोगों के लिए और नियमित टाइमटेबल से ट्रेनें 12 अगस्त तक नहीं चलने वाली हैं। इसके अलावा 12 अगस्त तक सामान्य ट्रेनों में बुक की गई सभी टिकट का पूरा रिफंड यात्रियों को दिया जाएगा। रेलवे द्वारा चलाई जा रही मौजूदा लंबी दूरी की ट्रेनें चलती रहेंगी।

आइसोलेशन कोच की जरूरत!
सूत्रों के अनुसार रेलवे ने बड़ी तादाद में सामान्य कोच को आइसोलेशन कोच में बदला हुआ है। देश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखकर अब इनका इस्तेमाल किया जाएगा। दिल्ली में इसकी शुरुआत हो चुकी है।