" /> कोरोना क्षेत्र में कड़ी पाबंदी

कोरोना क्षेत्र में कड़ी पाबंदी

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कई शहरों में फिर से लॉकडाउन किया जा रहा है। इसके मद्देनजर वसई-विरार महानगरपालिका में फिर से लॉकडाउन की चर्चा है। इस चर्चा को विराम देते हुए मनपा आयुक्त ने सर्वदलीय बैठक बुलाई और सर्वपक्षीय की सहमति से वसई-विरार मनपा के अंतगर्त फिर से लॉकडाउन नहीं करने का निर्णय लिया गया। हालांकि जिस इलाके में संक्रमण का खतरा ज्यादा है, वहीं सख्त लॉकडॉउन किया जाएगा ।
बता दें कि पिछले सप्ताह ठाणे महानगरपालिका, भिवंडी मनपा, मीरा-भायंदर में फिर से लॉकडाउन बढ़ाया गया है। सोशल मीडिया पर वसई-विरार मनपा क्षेत्र में फिर से लॉकडाउन करने की चर्चा जोर-शोर से हो रही थी, जिसे देखते हुए मनपा आयुक्त डी. गंगाधरन ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक में शिवसेना, एनसीपी, भाजपा, कांग्रेस और बहुजन विकास आघाडी के नेता समेत पुलिस प्रशासन शामिल थे।
मनपा आयुक्त डी. गंगाधारन ने बताया कि वसई-विरार शहर में सर्वपक्षीय नेताओं की सहमति से फिर से लॉकडाउन नहीं करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि, जिस इलाके में कोरोना संक्रमण के मरीज हैं, वहां कड़ी पाबंदी लगाई जाएगी। अतिआवश्यक सेवा के अलावा किसी भी तरह की दुकानों पर सख्त पाबंदी रहेगी। इलाके के नागरिकों को बाहर घूमने पर पाबंदी लगाई गई है। वसई-विरार मनपा के अंतगर्त कोरोना संक्रमण के 7,613 मरीज हैं, जिनमें 5,452 मरीज ठीक हुए हैं।