" /> लकी स्टार अनलकी!, मछुआरों की बोट समुद्र में डूबी १३ सवार में ११ बचाए गए

लकी स्टार अनलकी!, मछुआरों की बोट समुद्र में डूबी १३ सवार में ११ बचाए गए

खराब मौसम की मार मछुआरों पर भी पड़ी है। मछली पकड़ने गई मछुआरों की एक बोट समुद्र के अंदर डूब गई। यह घटना गोराई के पास की है। डूबनेवाली बोट का नाम लकी स्टार है जो अनलकी साबित हुई।
मिली जानकारी के अनुसार गोराई की लकी स्टार बोट सोमवार को अरब सागर में मछली पकड़ने के लिए गई थी। इस बोट में कुल १३ मछुआरे सवार थे। मंगलवार को अचानक मौसम खराब हो जाने के कारण सभी किनारे की तरफ लौट रहे थे। तभी समुद्री तूफान की चपेट में आकर करीब १६ किलोमीटर समुद्र के भीतर यह बोट डूब गई। इस बोट के ठीक पीछे उत्तन की गॉड किंग बोट भी किनारे की तरफ आ रही थी। इस बोट के मछुआरों ने लकी स्टार बोट के ११ मछुआरों की जान बचा ली। २ मछुआरे और लकी स्टार बोट समुद्र में लापता हो गई है। जिसकी तलाश कोस्टल गार्ड की टीम कर रही है।
११ मछुआरों को लेकर गॉड किंग बोट भाइंदर पश्चिम के चौक बंदर पर मंगलवार को करीब ४ बजे पहुंची। गॉड किंग बोट के ग्रेडन डूंगा ने बताया कि ७ दिनों के लिए समुद्र में मछली पकड़ने के लिए गए थे। लेकिन मौसम खराब होने की वजह से एक दिन में ही वापस आना पड़ा। लकी स्टार बोट के ११ मछुआरों को हम उत्तन बंदर पर ला रहे थे, लेकिन हवा इतनी तेज थी कि हमें चौक बंदर पर बोट ले जानी पड़ी।

खराब मौसम की वजह से जब हम किनारे की तरफ लौट रहे थे तो हमने समुद्र में एक रस्सी तैरती देखी। ध्यान से देखने पर बोट के ऊपर लगा झंडा दिखाई दिया, बोट डूब गई थी। उस बोट के मछुआरे समुद्र की लहरों के बीच फंसे हुए थे। बड़ी मुश्किल से हम ११ लोगों की जान बचाने में कामयाब हुए। भगवान का शुक्र है कि हम समय पर वहां पहुंचे। २ मछुआरे और बोट मिसिंग है।
-ऑल्सन गोंसाल्विस
(गॉड किंग बोट का नाविक)