" /> सिर्फ चार घंटे में 13 हजार नौकरी इच्छुकों और १४७ उद्योगों ने किया पंजीकरण

सिर्फ चार घंटे में 13 हजार नौकरी इच्छुकों और १४७ उद्योगों ने किया पंजीकरण

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज ‘महाजॉब्स’ इस वेबसाइट का लोकार्पण किया और सिर्फ चार घंटे में ही तकरीबन १३,३०० से अधिक नौकरी के लिए इच्छुकों ने और १४७ उद्योजकों ने नौकरी भर्ती के लिए अपना पंजीकरण किया है।
राज्य के स्थानीय भूमिपुत्रों को रोजगार का अवसर उपलब्ध हो सके और इसके साथ-साथ उद्योजकों को भी कुशल एवं अकुशल मानव संसाधन उपलब्ध हो सके, इसके लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पहल से इस वेबसाइट का निर्माण किया गया। इस वेबसाइट के लोकार्पण के बाद पहले ही चार घंटे में बहुत ही अच्छा प्रतिसाद मिला है। इस वेबसाइट का रोजगार उपलब्ध कराने का मुख्य उद्देश्य पूरा करने के साथ-साथ राज्य के उद्योगों की गति तथा चक्र फिर से उसी तरह से गतिमान होने के लिए मदद होगी। युवा एवं उद्योजक http://mahajobs.maharashtra.gov.in इस वेबसाइट पर पंजीकरण कर सकेंगे।
कोरोना महामारी के कारण राज्य में लगाया गया लॉकडाउन चरणबद्ध तरीके से हटाया जा रहा है और मिशन बिगिन अगेन के अंतर्गत अनेक सहूलियत दी जा रही है। इसके अलावा राज्य के उद्योग शुरू हो सकें, इसके लिए भी अनुमति भी दी जा रही है और हजारों उद्योग शुरू भी हुए हैं। एक ओर युवाओं को काम नहीं है और दूसरी ओर उद्योजकों को मानव संसाधन उपलब्ध नहीं हो रहा है, इस तरह से हालात अभी बने हुए हैं। इस समस्या के समाधान के लिए राज्य सरकार के उद्योग विभाग की ओर से यह वेबसाइट शुरू की गई है और इसका लाभ हजारों युवाओं एवं उद्योजकों को होगा।