" /> `हीरो’ को बना रहे `जीरो’!

`हीरो’ को बना रहे `जीरो’!

कोरोना वायरस का संक्रमण न हो इसलिए महाराष्ट्र सहित पूरे देश में नागरिकों को मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। इसके बावजूद भी लोग नियमों का उल्लंघन कर हीरोपंती करते नजर आ रहे हैं। ऐसे हीरोपंती करनेवाले लोगों की ठाणे पुलिस अच्छी क्लास ले रही है। पिछले ३ महीनों में ठाणे पुलिस ने मास्क न लगानेवाले ६९२ लोगों पर कड़क कार्रवाई की है। मतलब हीरो बनकर घूमने वालों को जोरो बनाया है।
बता दें कि वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के अनुसार कोरोना वायरस हवा में भी उड़ सकता है इसलिए पूरे देश में नागरिकों की सुरक्षा को लेकर नागरिकों द्वारा मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। लेकिन कई मनचले और नियमों का उल्लंघन करनेवाले मास्क न लगाकर खुद की जान, और तो और कई लोगों की जान खतरे में डाल रहे हैं। ऐसे ही नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर पिछले ३ महीनों से ठाणे पुलिस ने सख्त कार्रवाई शुरू की है। ठाणे पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत कुल ६९२ मास्क न लगानेवालों पर कार्रवाई की गई है।

स्वास्थ्य विभाग का क्या कहना है?
ठाणे जिले के नोडल अधिकारी डॉ. वैâलाश पवार के अनुसार मास्क लगाने से कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्ति से होनेवाले संक्रमण को रोका जा सकता है। यदि नागरिक मास्क लगाते हैं, तो वे खुद को कोरोना वायरस से संक्रमित होने से रोक सकते हैं। इससे कोरोना की चेन तोड़ने में भी सहायता मिलेगी।
परिमंडल अनुसार कार्रवाई
परिमंडल-१-ठाणे-४८ लोगों पर कार्रवाई
परिमंडल-२-भिवंडी-८२ लोगों पर कार्रवाई
परिमंडल-३-कल्याण-२९३ लोगों पर कार्रवाई
परिमंडल-४-उल्हासनगर-८२ लोगों पर कार्रवाई
परिमंडल-५-वागले इस्टेट-१०७ लोगों पर कार्रवाई