" /> कोरोना की सही जानकारी देने के साथ ही मीडिया फैलाए जनजागरूकता! – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

कोरोना की सही जानकारी देने के साथ ही मीडिया फैलाए जनजागरूकता! – मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मीडिया से आह्वान किया है कि कोरोना के बारे में सही जानकारी देने के साथ ही, समाज में जनजागरूकता पैâलाई जाए। कोरोना संक्रमण का मुकाबला करने के लिए सभी एकजुट होकर इस लड़ाई को सफल बनाएं।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल विभिन्न संस्थानों के मीडियाकर्मियों से वीडियो कॉन्प्रâेंसिंग के जरिए संवाद स्थापित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर में मरीजों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। बीमारी को रोकने के लिए राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। राज्य सरकार द्वारा जारी की गई नियमावली को सरल भाषा में लोगों को समझाया जाए। भीड़ कम करने, मास्क का उपयोग, सुरक्षित अंतर का पालन करना बेहद जरूरी है। कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में मीडिया का योगदान जरूरी है। इस अवसर पर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे, मेडिकल शिक्षा मंत्री अमित देशमुख सहित विभिन्न विभागों के आला-अधिकारी मौजूद थे।
बंद नहीं रहेंगे नेत्रोपचार
स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं के नेत्र उपचार विभाग बंद नहीं रहेंगे। मोतियाबिंदु की सर्जरी और नेत्रोपचार विभाग का कामकाज शुरू रहेगा। रेमडिसीवीयर दवा का उत्पादन करनेवाली कंपनियों से चर्चा की जाएगी। विक्रेता एमआरपी को आधार बनाकर यह दवा ज्यादा कीमत पर न बेचें, इस संबंध में सूचना जारी की गई है।
मुंबई मनपा पैटर्न राज्यभर में होगा लागू
राज्य के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने कहा कि कोरोना मरीजों को अस्पतालों में बेड उपलब्ध कराने के लिए मुंबई महानगरपालिका ने एक अच्छी योजना बनाई है। मुंबई मनपा का यह पैटर्न पूरे राज्य में लागू किया जाएगा।