" /> मुंबई-नागपुर बुलेट ट्रेन को जोड़ा जाए!

मुंबई-नागपुर बुलेट ट्रेन को जोड़ा जाए!

♦ राज्य सरकार करेगी पूरा सहयोग
♦ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दिया केंद्रीय रेल राज्य मंत्री को स्पष्ट आश्वासन

मुंबई-नागपुर बुलेट ट्रेन को जोड़ा जाए, यह हमारी पहले से इच्छा है। जब मुंबई-अमदाबाद बुलेट ट्रेन के प्रस्ताव पर चर्चा चल रही थी, हमारा भी इस ट्रेन को लेकर आग्रह था। राज्य की राजधानी को उप-राजधानी से जोड़नेवाली बुलेट ट्रेन राज्य के लिए निश्चित रूप से उपयोगी साबित होगी। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री को आश्वासन दिया कि राज्य सरकार इसके कार्यान्वयन का पूरा समर्थन करेगी।
इमारत हेतु निधि की कमी नहीं होने देंगे
जिला परिषद की इमारत का निर्माण कार्य समय पर पूरा करें। इसके लिए निधि की कमी नहीं पड़ने दी जाएगी, ऐसा आश्वासन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल संभाजीनगर जिला परिषद इमारत की भूमिपूजन के अवसर पर दिया।
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि जनहित के काम में राजनीति को नहीं लाया जाएगा, इससे आगे राजनीतिक मतभेदों को दूर रखा जाएगा, ऐसा स्पष्ट करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि जिला परिषद का भवन आकर्षक होना चाहिए और उसकी सेवा की गुणवत्ता उत्कृष्ट होनी चाहिए। भवन निर्माण के लिए २० करोड़ रुपए की राशि इस शर्त पर दी जाएगी कि भवन १८ माह के भीतर पूरा हो जाए। इस भवन के निर्माण के साथ ही इसे सुंदर बनाने का भी प्रयास करें, ऐसा भी उन्होंने कहा।
संभाजीनगर जिला परिषद भवन के निर्माण कार्य का भूमिपूजन मुख्यमंत्री के हाथों किया गया। इस अवसर पर केंद्रीय रेलवे राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे, केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री डॉ. भागवत कराड, सांसद इम्तियाज जलील, सांसद अनिल देसाई, पालकमंत्री सुभाष देसाई, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सामंत, फलोत्पादन मंत्री संदिपान भुमरे, राजस्व राज्यमंत्री अब्दुल सत्तार, जिला परिषद अध्यक्षा मीनाताई शेलके, विधायक सर्वश्री हरिभाऊ बागडे, अंबादास दानवे, अतुल सावे, संजय शिरसाठ, प्रदीप जैसवाल, रमेश बोरनारे, प्रशांत बंब, उदयसिंह राजपूत तथा पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे आदि उपस्थित थे।
पैठण के संतपीठ का उद्घाटन
इस कार्यक्रम में पैठण स्थित संतपीठ का ऑनलाइन उद्घाटन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हाथों किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मराठवाड़ा संतों की भूमि है। यह आनंद की बात है कि संतों की इस भूमि पर संतपीठ स्थापित किया जा रहा है। राजस्व राज्य मंत्री अब्दुल सत्तार, केंद्रीय राज्य मंत्री राव साहेब दानवे, राजस्व मंत्री बाला साहेब थोरात आदि ने भी इस मौके पर अपने विचार व्यक्त किए।
मराठवाड़ा जल्द ही विकसित क्षेत्र के रूप में जाना जाएगा -देसाई
पालक मंत्री सुभाष देसाई ने कहा कि मुख्यमंत्री की पहल से जिले की कई समस्याओं का समाधान हुआ है। कोविड काल में भी एक बड़े संकट का सफलतापूर्वक सामना किया है। मराठवाड़ा जल्द ही विकसित क्षेत्र के रूप में प्रमुखता से उभरेगा क्योंकि मुख्यमंत्री ने स्वयं विकास की कमान हाथ में ली है, ऐसा विश्वास देसाई ने इस मौके पर व्यक्त किया।

शहीदों का अभिवादन
प्रदेश की वर्तमान सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य, परिवहन, शहरी विकास, इंप्रâास्ट्रक्चर (बुनियादी ढांचा), कृषि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में मराठवाड़ा का आमूल-चूल कायापलट करनेवाले कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। इन पैâसलों को समय से लागू कर यहां पर विकास की प्रक्रिया को अधिक गति दिया जाएगा, ऐसा दृढ़ संकल्प राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम दिवस पर व्यक्त किया। मराठवाड़ा मुक्ति संग्राम दिवस के अवसर पर मुख्य शासकीय (सरकारी) ध्वजारोहण महानगरपालिका के सिद्धार्थ गॉर्डन (उद्यान) स्मृति स्तंभ (स्मारक स्तंभ) के समीप मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करकमलों द्वारा किया गया। इस अवसर पर जनता को संबोधित करते हुए वे बोल रहे थे।
ऑरिक सिटी में अधिक निवेश के प्रयास
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शेंद्रा फाइव स्टार इंडस्ट्रियल एस्टेट में ऑरिक सिटी परियोजना का निरीक्षण किया। राज्य सरकार ऑरिक सिटी परियोजना में भारी निवेश के लिए निश्चित रूप से प्रयास करेगी, ऐसा मुख्यमंत्री ने कहा। इस अवसर पर उद्योग मंत्री और संभाजी नगर जिले के पालकमंत्री सुभाष देसाई सहित अन्य गणमान्य उपस्थित थे।