" /> ब्रांडेड पैकिंग में मिलावटी दूध : २ मिलावटखोर दबोचे गए 

ब्रांडेड पैकिंग में मिलावटी दूध : २ मिलावटखोर दबोचे गए 

पुलिस एवं एफडीए की तमाम कोशिशों के बाद भी मुंबई के पश्चिमी उपनगर स्थित ओशिवरा इलाके में दूध में मिलावटखोरी थम नहीं रही है। यही वजह है कि मिलावटी दूध खासकर बच्चों एवं बीमारों के स्वास्थ्य के लिए बेहद में कई हानिकारक हो सकता है, यह जानते हुए भी कुछ लालची लोग यह अमानवीय कार्य करने से बाज नहीं आते हैं। मुंबई पुलिस क्राईम ब्रांच की यूनिट- ९ ने ओशिवरा इलाके में एकबार फिर दूध में मिलावट करनेवाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए २ लोगों को गिरफ्तार किया है।
बता दें कि दूध में मिलावट करनेवाली टोली के बारे में यूनिट- ९ के पीएसआई विजयेंद्र अंबावडे को सूचना मिली थी। डीसीपी अकबर पठान एवं यूनिट- ९ के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश देसाई के मार्गदर्शन तथा एपीआई सुधीर जाधव के नेतृत्व में यूनिट-९  की टीम ने जोगेश्वरी-पश्चिम स्थित नवशक्ति नगर, आदर्श नगर, लोटस पेट्रोल पंप के पास छापेमारी की। यूनिट-९ एवं एफडीए की टीम द्वारा की गई संयुक्त छापामारी में ४१ वर्षीय श्रीनिवास मल्लेश नालमादि एवं ४२ वर्षीय जानया लिंग्या बट्टू पुलिस के हत्थे चढ़ गए। दोनों आरोपी अमूल, गोकुल और मदर डेयरी जैसी ब्रांडेड कंपनियों की दूध की थैलियों में से आधा दूध निकालकर उसमें दूषित पानी भर देते थे। इसी तरह वे ब्रांडेड थैलियों में से निकाले गए दूध में पानी मिलाकर ब्रांडेड कम्पनीयों की डुप्लीकेट थैलियों में भरकर बेचते  थे। इस कार्रवाई में टीम ने १२ हजार रुपए का लगभग २३३ लिटर मिलावटी दूध बरामद करके नष्ट किया।  मौके से टीम को ब्रांडेड कंपनियों के दूध की डुप्लीकेट थैली, थैली को पैक करने एवं काटने के लिए इस्तेमाल की जा रही मोमबत्ती, कैंची, बर्तन व अन्य सामग्री बरामद हुई। टीम ने दोनों आरोपियों को ओशिवरा पुलिस के हवाले कर दिया।
गौरतलब हो कि यूनिट- ९ की टीम ने इससे पहले ३० अक्टूबर, २०१८ को ओशिवरा पुलिस की हद में वीरादेसाई रोड स्थित जीवन नगर इलाके में छपेमारी की थी। उस कार्रवाई में टीम ने ३२८ लिटर मिलावटी दूध बरामद किया था और नरसैया चंदरैया थोडासू, रवि पपैया निम्मगौआती, व्यन्कैया चन्द्रैया मुकमल्ला तथा साहिल कुमार नरसैया थोडासू को गिरफ्तार किया था।