" /> मुंबई में बादल छाए : कुछ इलाकों में बूंदा-बादी

मुंबई में बादल छाए : कुछ इलाकों में बूंदा-बादी

मध्य महाराष्ट्र में हो रहा है हवाओं का संगम
40 डिग्री के आसपास रहेगा पारा
मुंबई के कुछ इलाकों में सोमवार को बादल छाए रहे जबकि कुछ इलाकों में हल्की बूंदा-बांदी भी हुई। मौसम विभाग का अनुमान है कि आनेवाले दो दिनों में कोई बड़ा परिवर्तन मौसम में नहीं होनेवाला। इन दो दिनों में मुंबई का तापमान 40 के आस-पास बना रहेगा।
मौसम पर नजर रखनेवाली निजी संस्था स्काईमेट के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने बताया कि बादल मध्य महाराष्ट्र सहित मुंबई में आज और कल तक बने रह सकते हैं, इससे मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और कर्नाटक  में बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि साउथ अंडमान-सी (बंगाल की खाड़ी) से और अरब सागर से चल रही दोनों तरफ की हवाओं का संगम मध्य महाराष्ट्र में हो रहा है। जब दो तरफ की हवाएं एक स्थान पर मिलतीं हैं, तो उससे बादल बनते हैं और बारिश होती है। इन हवाओं के मिलने से सोमवार को मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ और कर्नाटक में बादल छाए रहे, इसके साथ ही यहां बारिश की संभावनाए बनी हुई हैं। इसका ही असर है कि मुंबई और आस-पास के इलाकों में बादल छाए हुए हैं।
उन्होंने कहा कि यह एक दिन रहेगा, कल से मौसम साफ होने लगेगा। पलावत ने बताया कि रविवार को साउथ बंगाल की खाड़ी में मॉनसून पहुंच गया है। इसके साथ ही एक जून तक केरल में मॉनसून आने की संभावनाएं बनी हुई हैं। मौसम विभाग का कहना है कि इस वर्ष महाराष्ट्र में अच्छी बारिश होने की संभावना है, कहीं भी सूखा नहीं पड़ेगा